सोमवार , जुलाई 4 2022
Breaking News
विद्युत हड़ताल की सतत निगरानी हेतु टिहरी गढ़वाल कन्ट्रोल रूम, 24x7 की तर्ज पर क्रियाशील रखने के निर्देश

विद्युत हड़ताल की सतत निगरानी हेतु टिहरी गढ़वाल कन्ट्रोल रूम, 24×7 की तर्ज पर क्रियाशील रखने के निर्देश

play icon Listen to this article
[su_highlight background=”#880930″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नई टिहरी:[/su_highlight]सचिव ऊर्जा, उत्तराखण्ड शासन द्वारा अवगत कराया गया है कि उत्तराखण्ड विद्युत अधिकारी / कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के द्वारा अपनी विभिन्न मांगों के सम्बन्ध में दिनांक 06 अक्टूबर 2021 (बुधवार) को प्रातः 08:00 बजे से हडताल पर जाने का नोटिस दिया गया है, जिससे राज्य के सभी क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था बाधित होने की आशंका है।

शासनादेश के क्रम में जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने जनपद में विद्युत हड़ताल की सतत निगरानी हेतु जिला आपदा कन्ट्रोल रूम, टिहरी गढ़वाल 24×7 की तर्ज पर क्रियाशील रखने के निर्देश दिए है। जिसके दूरभाष /मोबाइल नम्बर- 01376-234793 (टोल फ्री 1077 ) / 233433, 9456533332, 8126268098, 7465809009, 7983340807 (whatsapp ) हैं। जिलाधिकारी ने उपरोक्त कार्य हेतु अपर जिला मजिस्ट्रेट, टिहरी गढ़वाल को प्रभारी अधिकारी, कन्ट्रोल रूम नामित किया है।

🚀 यह भी पढ़ें :  राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में हुआ योग दर्शन और इतिहास विषय पर वर्चुअल राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन

जनपद में संचार व्यवस्था बाधित न हो एवं सुचारू रूप से चलती रहे। इस कार्य हेतु उन्होंने जनपद में क्रियाशील BSNL, Airtel, Idea, Vodafone Jio के समस्त टावरों में डीजल की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। इस कार्य हेतु बलवन्त सिंह नेगी, सहायक महा प्रबन्धक दूरसंचार टिहरी गढ़वाल नोडल अधिकारी नामित करते हुए दूरसंचार से सम्बन्धित समस्त सेवा प्रदाता कम्पनियों से सम्पर्क स्थापित कर उक्त कार्य सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए है।

जनपद की समस्त स्वास्थ्य इकाईयों एवं समस्त कोल्ड इकाईयों में निर्बाध विद्युत व्यवस्था बनाये रखने हेतु वैकल्पिक विद्युत व्यवस्था के रूप में जनरेटर के लिये पर्याप्त मात्रा में डीजल की व्यवस्था दिनांक 05 अक्टूबर 2021 की साय तक अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करने हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए है।

🚀 यह भी पढ़ें :  चमोली जिले में 70 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव मिली,सबसे ज्यादा केस जोशीमठ के माधव आश्रम से

जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को जनपद क्षेत्रान्तर्गत कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। विद्युत अधिकारियों / कर्मचारियों की हड़ताल की आशंका के दृष्टिगत राज्य में विद्युत व्यवस्था बाधित होने से जनजीवन प्रभावित होने के फलस्वरूप कानून एवं व्यवस्था की स्थिति भी प्रभावित हो सकती है। इस परिस्थिति में जनपद में विद्युत की निर्बाध वैकल्पिक व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न स्तरों पर की जाने वाली व्यवस्थाओं के सुचारू क्रियान्वयन एवं संचालन हेतु कानून व्यवस्था बनाये रखने विद्युत स्टेशनों / सब स्टेशनों की समुचित सुरक्षा व्यवस्था एवं उक्त कार्य में विद्युत सब स्टेशनों सहित विभिन्न कार्यालयों / फील्ड आदि में तैनात कार्मिकों की सुरक्षा व्यवस्था हेतु प्रभावी सुरक्षा प्रबन्धन किये जाने के भी निर्देश दिए है।

Print Friendly, PDF & Email

Check Also

केवड़िया गुजरात में खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित "खेल एवं युवा मामलों के मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन" में प्रदेश की खेल मंत्री श्रीमती रेखा आर्य ने किया प्रतिभाग

केवड़िया गुजरात में खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित “खेल एवं युवा मामलों के मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन” में प्रदेश की खेल मंत्री श्रीमती रेखा आर्य ने किया प्रतिभाग

Listen to this article गुजरात के केवड़िया में खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित “खेल एवं युवा …

error: Content is protected !!