गुरूवार , जुलाई 7 2022
Breaking News
ठांगधार से कौडिया तक साइकिल ट्रैक का शुभारंभ: वन एवं पर्यटन विभाग मिलकर पर्यटन की संभावनाओं को बढ़ाए: विक्रम सिंह नेगी

ठांगधार से कौडिया तक साइकिल ट्रैक का शुभारंभ: वन एवं पर्यटन विभाग मिलकर पर्यटन की संभावनाओं को बढ़ाए: विक्रम सिंह नेगी

play icon Listen to this article

उत्तराखंड सरकार के वन और तकनीकी शिक्षा मंत्री सुबोध उनियाल ने चंबा-धनोल्टी-मसूरी मोटर मार्ग पर ठांगधार से कौडिया तक साइकिल ट्रैक का शुक्रवार को शुभारंभ किया है। अब पर्यटक ठांगधार से कौडिया तक करीब साढ़े पांच किमी का सफर साइकिल से कर सकते हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने मंत्री सुबोध उनियाल जी का धन्यवाद देते हुए कहा कि उत्तराखंड की मुख्य आर्थिक विकास टूरिज्म आधारित है, और प्रतापनगर विधानसभा के अन्तर्गत कई ऐसे स्थल है जहां सरकारी मदद से पर्यटन की संभावनाओं को बढ़ाया जा सकता है।

श्री नेगी ने वन विभाग को बधाई देते हुए कहा कि यह प्रदेश अधिकांशत वन प्रदेश है और पर्यटन की संभावना भी वन आधारित है, इस हेतु वन विभाग और पर्यटन विभाग मिलकर पर्यटन को बढ़ावा देने का प्रयास कर सकते हैं। उन्होंने प्रतापनगर में भी इको ट्राइल प्रोग्राम आयोजित करने की और केमुंडा खाल गेस्ट हाउस के शीघ्र निर्माण करने की मांग की।

🚀 यह भी पढ़ें :  प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने में हेलीपैड्स और हेलीपोर्ट्स महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं: मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु

उन्होंने बताया कि ठांगधार से कौड़िया सड़क, कौड़िया से नेलबागी ट्रैकरुट, चड़ी पाल्दा ट्रैक रूट, कौड़िया में बंदर बाड़ा कार्य करने हेतु प्रयासरत हैं। सेम नागराजा पर्यटन एवं खैट, पीढ़ी 1, पीढ़ी 2 के पर्यटन की फाइल अटकी हुई हैं, जिस हेतु प्रशाशन को पत्राचार किया है, जिसका कार्य शीघ्र ही धरातल पर किया जाएगा।

🚀 यह भी पढ़ें :  प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी धारमंडल पट्टी के ग्राम कोट चौंरी में  आयोजित दुर्गा पूजन व गुरु कैलापीर पूजन समारोह में हुए शरीक

विधायक श्री नेगी ने कहा कि पर्यटक बड़ी संख्या में इन क्षेत्रों में आ रहे हैं। हम पर्यटकों का स्वागत करते हैं कि वे उत्तराखंड की इन वादियों में आएं और इको फ्रेंडली हेल्दी टूरिज्म बढ़ाने में सहयोग करें। साथ ही स्थानीय लोग भी वन सम्पदा को फ्रेंडली समझें और उनका संरक्षण करें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी श्रीमती इवा आशीष श्रीवास्तव, डीएफओ श्री वीके सिंह, जिला पंचायत सदस्य भरत बुटोला , चंबा ब्लॉक प्रमुख शिवानी बिष्ट, थौलधार प्रमुख प्रभा बिष्ट, क्षेपं दिनेश कृषाली, पू जिपं सदस्य अनिल राणा, बचन सिंह नेगी आदि उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email

Check Also

फैगुल में आँगन का पुस्ता गिरा, आम रास्ता बंद

भारी वर्षा के कारण मलवा आने से नकोट रानीचौरी व नकोट पांगरखाल मोटर मार्ग बन्द, फैगुल में आँगन का पुस्ता क्षतिग्रस्त, आम रास्ता बंद

Listen to this article सुबह की भारी बरसात के कारण मलवा आने से नकोट रानीचौरी …

error: Content is protected !!