केन्द्रीयकृत मिड-डे-मील किचन का शुभारम्भ, मुख्यमंत्री ने मिड-डे-मील पहुचांने वाले वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना
play icon Listen to this article

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में अक्षय पात्र फाउण्डेशन, द हंस फाउण्डेशन व शिक्षा विभाग के सहयोग से 63वें केन्द्रीयकृत मिड-डे-मील किचन का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विभिन्न स्कूलों के बच्चों को मिड-डे-मील पहुचांने वाले वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी ने स्कूल के बच्चों के साथ बैठकर भोजन किया एवं बच्चों के साथ अनौपचारिक बातचीत की। मुख्यमंत्री श्री धामी ने हंस फाउण्डेशन एवं अक्षयपात्र फाउण्डेशन द्वारा प्रदेश में उनके द्वारा सेवा भाव के साथ किए जा रहे कार्यों हेतु उनका आभार व्यक्त किया।

🚀 यह भी पढ़ें :  खाद्य पदार्थों में मिलावट को रोकने हेतु कड़े कदम उठाने समेत सैंपलिंग और टेस्टिंग बढ़ाई जाए: मुख्य सचिव डॉ. संधु

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि अभी इस मिड-डे-मील की शुरूआत 120 स्कूलों के 15 हजार से अधिक बच्चों के लिए की गई है, आने वाले समय में इसे 500 से अधिक स्कूलों के 35 हजार से अधिक बच्चों के लिए केन्द्रीयकृत किचन के माध्यम से भोजन की व्यवस्था की जायेगी।

🚀 यह भी पढ़ें :  उत्तराखण्ड का दशक: विकल्प रहित संकल्प के मंत्र को लेकर उत्तराखण्ड@2025 एवं @2030 का दृष्टिपत्र हो रहा तैयारः मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि हंस फाउण्डेशन द्वारा स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया जा रहा है। बच्चे देश का भविष्य हैं, बच्चों का जीवन स्वस्थ हो और उन्हें उचित पोषण मिले इसके लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं।

Print Friendly, PDF & Email

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.