सोमवार , जुलाई 4 2022
Breaking News
सनातन धर्म में शिव महापुराण जीवन का मूल सार है: आचार्य हिमांशु

सनातन धर्म में शिव महापुराण जीवन का मूल सार है: आचार्य हिमांशु

play icon Listen to this article

कथा और कथा वक्ताओं का धर्म और संस्कृति के संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान होता है: राकेश राणा

विकासखंड थोलधार के अंतर्गत रामगढ़ अलेरू गांव में स्थित धन सिंह रथी देवता के मंदिर में मंदिर समिति द्वारा सात दिवसीय शिवमहापुराण का आयोजन किया गया है। कथा में मुख्य अतिथि के रूप में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि शिव महापुराण सुनने मात्र से ही व्यक्ति का जीवन धन धान्य हो जाता है। उन्होंने कथावाचक एवं मंदिर समिति का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि आज जब लोगों के पास एक दूसरे को मिलने तक का समय नहीं है और भागदौड़ भरी जिंदगी में इस तरह के आयोजन करा कर आने वाली पीढ़ी को अपने धर्म और संस्कृति के प्रति उन्हें जाग्रत कर रहे हैं।

🚀 यह भी पढ़ें :  विधानसभा चुनाव 2022:  निर्वाचक नामावली में फ्लैग्ड दिव्यांगजनों और बुजुर्गों को मिलेगी पोस्टल बैलट से मतदान की सुविधा: सौजन्या

[su_highlight background=”#091688″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी: रामगढ़, टिहरी [/su_highlight]

कथा वक्ता आचार्य हिमांशु महाराज ने कहा कि नौजवान पीढ़ी को अपने धर्म संस्कृति रीति रिवाज और परंपराओं के प्रति भी जुड़ाव होना चाहिए, क्योंकि किसी भी समाज की पहचान उसकी धर्म और संस्कृति ओर परम्पराएं ही होती है।

🚀 यह भी पढ़ें :  भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल परमार्थ निकेतन में सपरिवार पधारे

कार्यक्रम में मां भगवती राजराजेश्वरी की डोली से भी लोगों ने आशीर्वाद लिया और क्षेत्र की सुख समृद्धि के लिए माता से कामना की। उपरोक्त कार्यक्रम में पूर्व प्रधान जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव अनिल राणा ,जगत सिंह राणा, क्षेत्र पंचायत सदस्य सुमेर मस्तवाल, कार्यक्रम संयोजक किशोर सिंह राणा, प्यार सिंह अधिकारी अतर सिंह अधिकारी, रघुनाथ सिंह अधिकारी, भोला सिंह चौहान, त्रिलोक सिंह धरती, प्रेम सिंह राणावत सहित बड़ी संख्या में भक्तगण मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email

Check Also

जिला पंचायत सदस्य के नेतृत्व में भद्रीगाड़ रेंज में हजारों फल एवं छायादार वृक्षों का किया गया रोपण

Listen to this article टिहरी जनपद में भद्रीगाड रेंज के अंतर्गत जिला पंचायत सदस्य अमेन्द्र …

error: Content is protected !!