गुरूवार , जुलाई 7 2022
Breaking News
मन की बात की 88वीं कड़ी (24 अप्रैल 2022) प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने की Museum से लेकर Maths तक कई ज्ञानवर्धक विषयों पर चर्चा

प्रधानमंत्री 20 अक्टूबर को वैश्विक तेल एवं गैस क्षेत्र के (सीईओ) और विशेषज्ञों के साथ करेंगे बातचीत 

play icon Listen to this article

[su_highlight background=”#091688″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी,  नई दिल्ली:[/su_highlight] प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 20 अक्टूबर, 2021 को शाम 6 बजे वैश्विक तेल एवं गैस क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) और विशेषज्ञों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करेंगे। यह ऐसी छठी वार्षिक बातचीत है, जिसकी वर्ष 2016 में शुरुआत हुई थी। यह तेल एवं गैस क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर अग्रणी देशों की भागीदारी का प्रतीक है। ये अग्रणी देश तेल और गैस क्षेत्र से संबंधित प्रमुख मुद्दों पर विचार-विमर्श करते हैं और भारत के साथ सहयोग एवं निवेश के संभावित क्षेत्रों का पता लगाते हैं।

🚀 यह भी पढ़ें :  नयी रोशनी के रखवाले, जिन्होंने 41 साल से हाकी में ओलंपिक मेडेल के अकाल को खत्म करके ही लिया दम

इस बातचीत का मुख्य विषय स्वच्छ विकास और स्थिरता को बढ़ावा देना है। इस बातचीत में भारत में हाइड्रोकार्बन क्षेत्र में खोज और उत्पादन को प्रोत्साहन देने, ऊर्जा स्वतंत्रता, गैस आधारित अर्थव्यवस्था, स्वच्छ और ऊर्जा के मामले में सक्षम उपायों के माध्यम से उत्सर्जन घटाना, हरित हाइड्रोजन अर्थव्यवस्था, जैव ईंधन उत्पादन को बढ़ाना तथा अपशिष्ट से धन सृजन जैसे क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। प्रमुख बहुराष्ट्रीय निगमों और शीर्ष अंतरराष्ट्रीय संगठनों के सीईओ और विशेषज्ञ विचारों के इस आदान-प्रदान में शामिल होंगे।

🚀 यह भी पढ़ें :  UP विधानसभा चुनाव 2022:  हाथी ​करिश्मा करेगा, बसपा की उपस्थिति कई क्षेत्रों में असरदार है: अमित शाह

केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

Print Friendly, PDF & Email

Check Also

Rajnath Singh

अग्निपथ: चार साल पूरा होने के बाद इंटरमीडिएट का सर्टिफिकेट मिलेगा हाईस्कूल पास अग्निवीरों को: राजनाथ सिंह

Listen to this article केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यदि अग्निवीर हाईस्कूल …

error: Content is protected !!