गुरूवार , जुलाई 7 2022
Breaking News
पुंछ सेक्टर में शहीद जवानों की पुण्यात्मा की शांति हेतु कांग्रेस ने दी शांति पाठ के साथ श्रद्धांजलि

पुंछ सेक्टर में शहीद जवानों की पुण्यात्मा की शांति हेतु कांग्रेस ने दी शांति पाठ के साथ श्रद्धांजलि

play icon Listen to this article
[su_highlight background=”#091688″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नई टिहरी :[/su_highlight] भारत-पाक सीमा पर पुंछ सेक्टर में आतंकवादियों की गोलीबारी का जवाब देते हुए विगत 1 सप्ताह में लगभग 9 से ज्यादा वीर जवान भारत माता की रक्षा के लिए के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देते हुए शहीद हुए हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के द्वारा शहीद स्मारक नई टिहरी में शहीद हुए वीर जवानों की पुण्य आत्मा की शांति के लिए शांति पाठ के साथ-साथ श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि हम शहीद वीर जवानों की आत्मा की शांति के लिए परमपिता परमात्मा से प्रार्थना करते हैं की परमपिता परमात्मा दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में जगह दे और इस दुख की घड़ी में परिजनों ओर इष्ट मित्रों को इस असहनीय दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें।

उन्होंने कहा यह बहुत बड़ी चिंता का विषय है कि देश की सीमाओं पर लगातार हो रही गोलीबारी और मुठभेड़ में हमारे वीर जवान अपनी शहादत दे रहे हैं कल तक जो पड़ोसी मित्र देश भारत के साथ जिनके मैत्रीपूर्ण संबंध थे आज वही हमें आंख दिखाने का काम कर रहे हैं यह कहीं ना कहीं देश की विदेश नीति और रक्षा नीति पर सवालिया निशान पैदा करता है।
प्रदेश कांग्रेस के महासचिव विजय गुनसोला ने भाजपा सरकार को याद दिलाते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी को अपने वह शब्द याद रखने चाहिए जो उन्होंने कहा था एक सर के बदले 10 सर लाने का काम करेंगे आज हमारे वीर सैनिक सरकार की रक्षा और विदेश नीति की नाकामी की वजह से अपनी जान गवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की भांति उत्तराखंड सरकार को भी शहीद सैनिकों के परिजनों को एक एक करोड़ रुपए की धनराशि और परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देनी चाहिए।

🚀 यह भी पढ़ें :  जिला सैनिक कल्याण परिषद नई टिहरी में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी से अनौपचारिक भेंट, बैठक और बातचीत

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल ने कहा कि आज बड़ी चिंता ओर विषय दुख का विषय है कि हमारे पड़ोसी मुल्क जो कल तक हमारे देश के सामने आंख उठाकर भी बात नहीं करते थे वह आज बार-बार हमारी फौज को हमारे देश की सीमाओं को लांघने का काम कर रहे हैं और देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री मोनी बाबा बनकर बैठे हुए हैं।

🚀 यह भी पढ़ें :  विधानसभा चुनाव-2022: निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशन में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं सफल संचालन हेतु मीडिया कार्यशाला का आयोजन

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव कुलदीप सिंह पवार एवं ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद डोभाल ने कहा की आज देश की सरकार गूंगी और बहरी बन रखी है देश की सीमा पर लगातार हमारे सैनिकों की शहादत हो रही है और सरकार के नुमाइंदे अपने भविष्य के चुनावी माहौल बनाने में व्यस्त हैं यह बड़ी विडंबना है कल तक 56 इंच का सीना बताने वाले आज किस बिल में दुबक पड़े हैं पता नहीं है ।

श्रद्धांजलि सभा में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा, प्रदेश महासचिव विजय गुनसोला, प्रदेश सचिव कुलदीप सिंह पवार, शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल ,ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद डोभाल ,प्रदेश महासचिव आईटी प्रकोष्ठ मुर्तजा बेग,युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव लखबीर सिंह चौहान, सभासद सतीश चमोली , प्रवक्ता दीपक चमोली, युवा नेता अमित चमोली, संतोष आर्या, राजेंद्र पंत आदि कांग्रेसजन मौजूद थे।

🚀 यह भी पढ़ें :  उत्तराखंड में फसलों के नुकसान पर किसानों को मुआवजे की मांग

अब तक शहीद जवान:-
1:-रायफल मैन विक्रम सिंह नेगी, टिहरी गढ़वाल
2:-सूबेदार अजय सिंह रौतेला, टिहरी गढ़वाल
3:-रायफल मैन योगम्बर सिह भंडारी चमोली
4:-नायक हरेंद्र सिह , पौड़ी गढ़वाल
5:-सोनित कुमार सैनी रुड़की हरिद्वार
6:-नायब सूबेदार जसविंदर सिंह कपूरथला पंजाब
7:-नायक मनदीप सिह गुरदासपुर पंजाब
8:-सिपाही बैशाख सिह
9:-सिपाही गज्जण सिह
10:-सिपाही सारज सिह शाहजहांपुर

अमर वीर जवानों का यह सर्वोच्च बलिदान, याद रखेगा हिंदुस्तान

Print Friendly, PDF & Email

Check Also

उत्तरकाशी जिले के यमुनोत्री क्षेत्र में ग्रामीणों के लिए यूटीडीबी ने आयोजित किया निशुल्क फुट मसाज थेरेपी का प्रशिक्षण कैंप

उत्तरकाशी जिले के यमुनोत्री क्षेत्र में ग्रामीणों के लिए यूटीडीबी ने आयोजित किया नि:शुल्क फुट मसाज थेरेपी का प्रशिक्षण कैंप

Listen to this article उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (यूटीडबी) की ओर से उत्तरकाशी जिले के …

error: Content is protected !!