हंस फाउंडेशन द्वारा माता श्री राजराजेश्वरी जी की जयंती सप्ताह पर उत्तराखंड में सम्मान समारोह, भिलंगना ब्लॉक सभागार घनसाली में महिला सम्मान समारोह एवं भंडारा आयोजित

हंस फाउंडेशन द्वारा माता श्री राजराजेश्वरी जी की जयंती सप्ताह पर उत्तराखंड में सम्मान समारोह, भिलंगना ब्लॉक सभागार घनसाली में महिला सम्मान समारोह एवं भंडारा आयोजित
play icon Listen to this article

विकासखंड भिलंगना के ब्लॉक सभागार में हंस फाउंडेशन द्वारा मातृ सेवा सप्ताह पर माता श्री राजराजेश्वरी जयंती पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया और आशा कार्यकर्तियों के साथ-साथ क्षेत्र की सामाजिक सरोकारों से जुड़ी महिलाओं को सम्मानित किया गया।

 लोकेंद्र जोशी @घनसाली 

खचाखच् भरे ब्लॉक सभागार में समारोह के मुख्य अथिति क्षेत्रीय विधायक श्री शक्ति लाल उद्घाटन समारोह संबोधित करते हुए कहा कि हंस फाउंडेशन के द्वारा समाज में सेवा का भाव पैदा किया जा रहा है और गरीब निर्धन लोगों को गंभीर बीमारी जैसी स्थिति में फाउंडेशन प्राण दाता का काम कर रहा है जिसके लिए समाज भोले बाबा एवं माता मंगला रानी का विशेष आभारी रहेंगे। जनपद टिहरी गढ़वाल और खासकर विकासखंड भिलंगना में हंस फाउंडेशन के द्वारा किए जा रहे कार्यों के लिए जिला संयोजक श्री केदार सिंह वर्त्वाल बधाई के पात्र हैं।

बुद्धवार को ब्लॉक सभागार में हंस फाउंडेशन के द्वारा मातृ सेवा सप्ताह पर माता श्री राजराजेश्वरी की जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई गई जिसमें विशाल भंडारे का आयोजन किया गया साथ ही क्षेत्र की सामाजिक सरोकारों से जुड़ी महिलाओं एवं आशा कार्यकत्रियों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक शक्तिलाल शाह ब्लॉक प्रमुख बसुमती घणाता ने हंस फाउंडेशन का धन्यबाद करते हुए कहा है कि हंस फाउंडेशन पिछले कई वर्षों से घनसाली क्षेत्र में निस्वार्थ भाव से जनसेवा कर रहा है जिसके लिए फाउंडेशन बधाई का पात्र है।

उन्होंने कहा कि फाउंडेशन द्वारा निरंतर क्षेत्र की गरीब, निराश्रित बालिकाओं की शादी में बहुत बडे योगदान के साथ ही गंभीर बीमारी से पीड़ित गरीब लोगों की मदद के लिए भी फाउंडेशन द्वारा समय समय पर सहयोग किया जाता रहता है और इसके साथ साथ फाउंडेशन द्वारा जो कार्य महिला सशक्तिकरण के लिए किया जा रहा वह बहुत ही काबिलेतारीफ है। हंस फाउंडेशन के जिला संयोजक केदार बर्त्वाल ने कहा है कि फाउंडेशन द्वारा समय समय पर क्षेत्र में स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा रहा है जिसमे निशुल्क नेत्र परीक्षण, सामान्य जांचे एवं औषधि वितरण भी किया जाता है।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख बसुमती घणाता, अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण  विभाग डॉ0 मिनल गुलाटी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी रीना जुयाल, प्रभारी बाल विकास सुमित्रा पाठक, सदस्य क्षेत्र पंचायत विमला नेगी, सुषमा रावत, ममता नौटियाल, नीतू बुटोला, विमल बडोनी, कौशल्य जुयाल, मीना थपलियाल, जिला संयोजक हंस फाउंडेशन केदार बर्त्वाल, आनन्द बिष्ट, चंद्रमोहन नौटियाल, कुशाल रावत, राजेन्द्र सजवाण, सीएम बिष्ट, दरमियान रावत सहित सैकड़ों आशा कार्यकत्री मौजूद थी।