भारी बारिश में पौधरोपण करते हुए मनाया हरेला पर्व

0
124
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

भारी बारिश में पौधरोपण करते हुए मनाया हरेला पर्व

गजा, डी.पी. उनियाल: जिले के गजा क्षेत्र में हरेला पर्व के अवसर पर भारी बारिश में पौधरोपण किया गया। नरेन्द्रनगर रेंज में माणदा गांव के तोली खाला तोक में भारी बारिश के बाबजूद नगर पंचायत गजा अध्यक्ष मीना खाती, तहसीलदार गजा रेनु सैनी, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी हरेंद्र सिंह चौहान ने पौधारोपण करते हुए ‘जंगल हैं तो जीवन है’ का संदेश देते हुए कहा कि पौधों को जीवित रखने का दायित्व हम सभी का है और जन जागरुकता व जनसहभागिता से ही यह संभव है।

बृक्षारोपण कार्यक्रम में आरएसएस के राजेन्द्र सिंह खाती, भाजपा नेता गजेन्द्र सिंह खाती ने कहा कि यहां पर अधिक पौधे लगाए जाने से हेंवल नदी का जल संरक्षण भी होगा। कहा कि प्राकृतिक स्रोतों में पानी रिचार्ज होने के लिए अधिकाधिक संख्या में पौधरोपण जरूरी है।

पौधारोपण में प्रदीप राणा बन रक्षक अदवाणी, कुमारी योगिता चौहान बनरक्षक गैंड, राजस्व उप निरीक्षक प्रवीन जेठूडी, नगर पंचायत कर्मचारी लखनपाल सिंह, गजे सिंह, बलवंत सिंह गुसाईं, दिनेश चौहान, महेश पाल सिंह एवं आनंद सिंह खाती, सुंदर सिंह पुंडीर सहित दर्जनों लोग शामिल हुए।

बन दरोगा कुलदीप सिंह ने बताया कि 350 पौधों का रोपण किया गया है जिसमें गुरियाल बांज, रिंगाल आंवला, तेज पत्ता, सिलवर राक, पैंया आदि प्रजातियों के पौधे हैं। कहा कि बरसात में गदेरे में पानी रिचार्ज हो इसके लिए चैक डैम बनाए गए हैं।

Comment