हंस फाउण्डेशन सतपुली ने नकोट में लगाया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर, 144 लोगों की हुई स्वास्थ्य जांच

हंस फाउण्डेशन सतपुली ने नकोट में लगाया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर, 144 लोगों की हुई स्वास्थ्य जांच
play icon Listen to this article

हंस फाउण्डेशन सतपुली के तत्वावधान में यहां राजकीय इण्टर कालेज नकोट में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में हंस फाउण्डेशन के चिकित्सकों ने लाभार्थियों को निःशुल्क चश्में व दवाइयां वितरित कीं।

शिविर में 144 लोगों द्वारा अपने स्वास्थ्य की जांच करवायी गई। जिनमें से 21 लोगों को आंखों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण एवं 85 सामान्य बीमारियों वाले व्यक्तियों को स्वास्थ्य लाभ हेतु आगामी 4 एवं 8 जून को सतपुली ले जाया जाएगा। इन व्यक्तियों को आने जाने एवं रहने खाने की व्यवस्था हंस फाउण्डेशन द्वारा की जाएगी और निःशुल्क स्वास्थ्य लाभ दिलवाया जाएगा।

शिविर में सिविल सोसायटी नकोट के अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत एवं विद्यालय परिवार ने हंस फाउण्डेशन की स्वास्थ्य टीम का भरपूर सहयोग किया।

चिकित्सकीय दल में स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. प्रदीप्ता भट्टाचार्य, फिजिशियन डा. विजय चौहान, नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. मनदीप ने लोगों के स्वास्थ्य एवं आंखों की जांच कर उन्हें दवाइयां एवं चश्मे आदि वितरित किए। साथ ही अन्य बीमारी से ग्रस्त अन्य लोगों को स्वास्थ्य लाभ के लिए सतपुली अस्पताल में निःशुल्क इलाज प्रदान करने हेतु आमंत्रित किया।