नगर पंचायत गजा में आयोजित किया जाएगा घंटाकर्ण पर्यटन विकास मेला: सुबोध उनियाल

220
नगर पंचायत गजा में आयोजित किया जाएगा घंटाकर्ण पर्यटन विकास मेला: सुबोध उनियाल

नगर पंचायत गजा में आयोजित किया जाएगा घंटाकर्ण पर्यटन विकास मेला: सुबोध उनियाल

गजा, डी.पी. उनियाल: नगर पंचायत गजा में घंटाकर्ण पर्यटन विकास मेला आयोजित किया जाएगा।  घंटाकर्ण पर्यटन विकास मेला नरेन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र के नगर पंचायत गजा में सूबे के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने 1 करोड की लागत से निर्मित नगर पंचायत के भवन तथा वन विभाग नई टिहरी प्रभाग के 19 लाख धनराशि से निर्मित माडल क्रू स्टेशन गजा का लोकार्पण करने के साथ ही राजकीय पालीटेक्निक कालेज गजा के लिए 25 करोड की लागत से बनने वाले भवन व 74.23 लाख धनराशि से निर्मित होने वाले वन विश्राम भवन का भूमि पूजन के साथ शिलान्यास किया।

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने नगर पंचायत अध्यक्ष मीना खाती के अनुरोध पर राजकीय पालीटेक्निक कालेज गजा का नाम शहीद विक्रम सिंह नेगी के नाम पर रखने की घोषणा भी की इसके साथ ही 1 करोड की लागत से आटोडोरियम भवन बनाये जाने की घोषणा भी की। उन्होंने नगर पंचायत में सीसीटीबी लगाने हेतु 10 लाख की स्वीकृति दी।

नगर पंचायत गजा अध्यक्ष मीना खाती ने कैबिनेट मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यहां पर विकास के हर कार्य को आगे बढ़ाने के लिए उनका सहयोग रहा है।

अपनी प्राथमिकताओं में कहा कि पार्किंग स्थल, शहीद बेलमति चौहान स्मारक का सौंदर्यीकरण, हेवलनदी से गजा पेयजल आपूर्ति हेतु पंपिंग योजना, अस्पताल का उच्चीकरण, आवारा पशुओं के लिए पशु शाला बनाया जायेगा। बारिश के बाबजूद भी सैकड़ों लोगों की उपस्थिति कार्यक्रम में रही।

इस अवसर पर मंडी समिति अध्यक्ष बीर सिंह रावत, प्रमुख फकोट राजेन्द्र सिंह भंडारी, चम्बा शिवानी विष्ट, प्राविधिक शिक्षा सचिव राजेश उपाध्याय, डा.मुकेश पांडे, रमेशचन्द्र ,पुनीत तोमर प्रभागीय वनाधिकारी, आशीष डिमरी, पंकज देवरानी एसएचओ नरेन्द्रनगर, गिरीश बंठवाण, गजेन्द्र सिंह खाती, राजेन्द्र सिंह खाती रतन सिंह रावत, हरेंद्र सिंह चौहान, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग आशुतोष, मन मोहन सिंह सहायक अभियंता सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि G-20 सम्मेलन के बाद अब देश भर के मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन आगामी 14-15 तारीख को नरेन्द्रनगर विधानसभा में आयोजित होगा, इससे देश और दुनिया में विधानसभा का नाम पहुंचा है।

Comment