श्रीकेदारनाथ धाम के दर्शनार्थ हेली सेवा में धोखाधड़ी

0
121
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

श्रीकेदारनाथ धाम के दर्शनार्थ हेली सेवा में धोखाधड़ी

नईटिहरी, डी.पी. उनियालः श्रीकेदारनाथ धाम के दर्शनार्थ हेली सेवा के नाम पर धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। जनपद टिहरी गढ़वाल निवासी अरुण लखेड़ा निवासी कटाल्डी नागणी एवं जबर सिंह चौहान दुवाकोटी सुभाष बहुगुणा साबली रामानंद सकलानी बाड्यों वरिष्ठ नागरिकों ने अपनी पत्नियों के साथ केदारनाथ धाम दर्शन करने के लिए ’तीर्थम यात्रा शांतिकुंज हरिद्वार’ के मैनेजर रबि के माध्यम से 8 अप्रैल 2023 को 8 टिकट हेली सेवा के लिए बुक कराये, जो कि 5500 की टिकट हमें 10,500 में प्रति व्यक्ति लिए गए तथा बताया गया कि 27 अप्रैल सुबह 9 बजे सोनप्रयाग में ऐरो हैलि पैड से हेली सेवा मिलेगी।

केदारनाथ बद्रीनाथ धाम से दर्शन कर वापस लौटकर अरुण लखेड़ा निवासी ग्राम कटाल्डी नागणी ने बताया कि 27 अप्रैल 2023 को जब 8 लोग सोनप्रयाग पहुंचे तो बताया गया कि केवल रामानंद सकलानी व उनकी पत्नी राधा देवी के टिकट बैध बताकर उनको केदारनाथ धाम मंदिर दर्शन के लिए जाने दिया गया एवं अन्य 6 लोगों के टिकट आई.आर.सी.टी.सी. उत्तराखंड ने वगैर कारण निरस्त कर दी।

उन्होंने बताया कि टिकट निरस्त के लिए तीर्थम यात्रा शांतिकुंज हरिद्वार मैनेजर से सम्पर्क किया तो उन्होंने 14,400 रुपये प्रति व्यक्ति की दर से धनराशि उपलब्ध कराने को कहा तथा 28 अप्रैल को सुबह टिकट बुक कराये हैं। कहा कि सोन प्रयाग पहुंचने के बाद कोई विकल्प नहीं होने के कारण 14,400 प्रति व्यक्ति की दर से धनराशि भेजी गई। कहा कि केदारनाथ धाम बद्रीनाथ धाम में दर्शन करने वाले अनेक लोग इस प्रकार की अव्यवस्थाओं को झेल रहे हैं।

उनका कहना है कि आई.आर.सी.टी.सी. उत्तराखंड तथा तीर्थम यात्रा शांतिकुंज की मिली भगत से हमारे साथ लूट खसोट हुई है। जिसकी शिकायत उपभोक्ता फोरम में दर्ज की जा रही है।

Comment