पी.जी. कालेज कोटद्वार के इतिहास विभाग में गांधी विचारधारा एवं भारत विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित

play icon Listen to this article

डा पीतांबर दत्त बर्थवाल हिमालयन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार के इतिहास विभाग में विभागीय परिषद के अंतर्गत आज ‘तत्कालिक निबंध प्रतियोगिता’ आयोजित की गई, जिसमें बी.ए. प्रथम वर्ष से लेकर एम.ए. चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र छात्राओं ने भाग लिया।

विभाग प्रभारी डॉ. प्रवीन जोशी ने बताया कि छात्र छात्राओं को तत्काल रुप से “गांधी विचारधारा एवं भारत” शीर्षक पर निबंध लिखने को दिया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं द्वारा बहुत ही सुंदर निबंध प्रस्तुत किए गए।

विभाग के प्राध्यापक डॉ जुनीष कुमार ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से छात्र-छात्राओं के ज्ञान एव तर्क शक्ति का आँकलन संभव है। विभाग के डॉ. नवरत्न सिंह ने छात्र छात्राओं को प्रतियोगिता के महत्व के बारे में बताया। प्रतियोगिता की समाप्ति पर डॉ. धनेंद्र कुमार ने भारत मे गांधी जी के विचारों पर प्रकाश डाला।

विभाग प्रभारी डॉ. प्रवीन जोशी ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं प्रेषित की तथा प्रतियोगिता संबंधित तैयारियों एवं व्यवस्थाओं में सहयोग हेतु विभाग के समस्त प्राध्यापकों का धन्यवाद किया।

डॉ. जोशी ने बताया कि प्रतियोगिता का परिणाम 3 जजों के पैनल द्वारा तैयार किया जाएगा तथा शीघ्र ही परिणाम घोषित किए जाएंगे और विजेता प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागियों को महाविधालय की प्राचार्या द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा इसके अतिरिक्त अन्य प्रतिभागियों को भी सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे |