महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में उत्साह पूर्वक मनाया गया पर्यावरण दिवस 

0
484
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में उत्साह पूर्वक मनाया गया पर्यावरण दिवस 

रुद्रप्रयाग: अ.प्र.ब. राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में पर्यावरण दिवस उत्साह पूर्वक मनाया गया। 5 जून 2023 को महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में पर्यावरण दिवस के मौके पर प्राचार्य प्रो. पुष्पा नेगी के अपने सन्देश में कहा कि यदि पृथ्वी के आवरण को बचाना है तो अधिक से अधिक संख्या में पेड़ लगाने होंगे, साथ उनके संरक्षण पर जोर देते हुए कहा कि हमारा ध्येय केवल पेड़ लगाना ही नही होना चाहिए बल्कि उन्हें बचाना और संरक्षित करना भी होना चाहिए तभी पर्यावरण दिवस मनाना साकार होगा।

इस अवसर पर डॉ दलीप सिंह बिष्ट ने कहा कि आज पर्यावरण दिवस मनाना औपचारिकता बनकर रह गया है। हमें संकल्प लेना होगा कि चाहे एक ही पेड़ लगाएं पर उसका पालन पोषण इस प्रकार करें कि अगले वर्ष पर्यावरण दिवस पर हमें धरातल पर वह पेड़ नजर भी आए।

डॉ पूनम भूषण ने पर्यावरण का महत्व बताते हुए कहा कि आज लगातार पर्यावरण प्रदूषण बढ़ रहा है जिसके लिए आवश्यक रूप से पेड़ लगाये जाने चाहिए।

डॉ दीप्ति राणा ने कहा कि यदि जीवन को स्वस्थ बनाना है तो उसके लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने होंगे। छात्र संघ अध्यक्ष गौरव भट्ट ने कहा कि यदि हम प्रकृति को बचाएंगे तभी हमारा अस्तित्व बचेगा।

इस अवसर पर छात्र संघ उपाध्यक्ष आशुतोष ने पेड़ लगाने पर जोर दिया। प्राची, किरण रौथाण एवं निधि रावत बी.ए. तृतीय वर्ष की छात्राओं ने नीम के पेड़ उपलब्ध कराकर उनको लगाने में सहयोग किया।

इस अवसर विभिन्न छात्र छात्राएं, प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Comment