play icon Listen to this article

मौसम विभाग द्वारा निर्गत भारी से बहुत भारी वर्षा (रेड/ओरेंज अलर्ट) की चेतावनी की अवधि में विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं द्वारा नियमित रूप से किये जा रहे निर्माण कार्यों में सावधानी व सतर्कता का उच्च स्तर सुनिश्चित किया जायेगा, ताकि किसी भी अप्रिय घटना को टाला जा सके।

जिला मजिस्ट्रेट/अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार ने शासन के निर्देशानुसार जनपद के समस्त जिला स्तरीय अधिकारी/विभागाध्यक्ष/कार्यालयाध्यक्ष को निर्देशित किया है कि मौसम विभाग द्वारा निर्गत भारी से बहुत भारी वर्षा (रेड/ओरेंज अलर्ट) की चेतावनी की अवधि में स्वयं के स्तर से जनपद में विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं द्वारा नियमित रूप से किये जा रहे निर्माण कार्यों में सावधानी व सतर्कता का उच्च स्तर सुनिश्चित करेंगे, ताकि किसी भी अप्रिय घटना को टाला जा सके। कहा कि सतर्कता व सावधानी के अभाव में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की स्थिति में सम्बन्धित कार्यदायी संस्था को उत्तरदायी मानते हुए आपदा प्रबन्धन अधिनियम के अनुरूप दंडात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

🚀 यह भी पढ़ें :  गजा तहसील के ग्राम पसर में तेंदुए ने एक व्यक्ति को बनाया निवाला

30 जुलाई को इण्टर कालेज घुत्तू में बहुद्देशीय शिविर होगा आयोजित

विकास खण्ड भिलंगना के स्थान नवजीवन आश्रम इण्टर कालेज घुत्त् में जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल की अध्यक्षता में बहुद्देशीय शिविर आयोजित किया जाएगा।

मुख्य विकास अधिकारी टिहरी गढ़वाल ने बताया कि 30 जुलाई को प्रातः 11.00 बजे से विकास खण्ड भिलंगना के स्थान नवजीवन आश्रम इण्टर कालेज घुत्तू में बहुद्देशीय शिविर आयोजित किया जायेगा।शिविर में आम जनमानस को भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ उनकी समस्याओं/ शिकायतों के त्वरित निराकरण हेतु कार्यवाही की जायेगी।

🚀 यह भी पढ़ें :  घुतू भिलंगना: आयोजित बहुद्देशीय शिविर में 49 शिकायतें दर्ज, 257 लोगों का कोविड वैक्सीनेशन व 210 लोगों की स्वास्थ्य जांच

मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा सम्बन्धित प्रभारी चिकित्साधिकारी के माध्यम से स्वास्थ्य शिविर लगवाकर स्वास्थ्य परीक्षण, वैक्सिनेशन एवं दिव्यांग प्रमाण-पत्र बनवाये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर द्वारा आधार कार्ड बनवाये जाने की व्यवस्था की जायेगी तथा तहसील घनसाली द्वारा विभिन्न प्रमाण-पत्र बनवाये जायेंगे।

इस हेतु समस्त क्षेत्रीय उपराजस्व निरीक्षक, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी एवं ग्राम विकास अधिकारी को मय अभिलेखों सहित शिविर में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गये हैं। साथ ही सम्बन्धित ग्राम पंचायत विकास अधिकारी को सम्बन्धित ग्राम पंचायतों के कार्यवाही रजिस्टर मूल रूप में शिविर में लाने के निर्देश दिए गये। सभी विभागीय अधिकारियों को बहुदेशीय शिविर में अपने-अपने विभागीय स्टॉल लगवाते हुए स्वयं प्रतिभाग करने के निर्देश दिए गए हैं।

Print Friendly, PDF & Email

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.