हाईटेंशन लाइन से व्यावसायिक भूमि अधिग्रहण नहीं होने से काश्तकारों में आक्रोश, दी आन्दोलन की चेतावनी

हाईटेंशन लाइन से व्यावसायिक भूमि अधिग्रहण नहीं होने से काश्तकारों में आक्रोश, दी आन्दोलन की चेतावनी
play icon Listen to this article

विकासखंड चम्बा की मखलोगी पट्टी में नकोट गांव की उपजाऊ व व्यावसायिक भूमि पावर ग्रिड की हाई टेंशन लाइन की जद में आने के कारण पावर ग्रिड विभाग द्वारा अधिग्रहण नहीं किए जाने से काश्तकारों में रोष है।

डीपी उनियाल @गजा

नकोट गांव के पूर्व प्रधान दौलत सिंह मखलोगा व वर्तमान प्रधान श्रीमति विनिता का कहना है कि नकोट बाजार के निकट उनके गांव के लोगों की भूमि है जिस पर पावर ग्रिड की हाई टेंशन लाइन जा रही है। लाइन बिछाते समय भी ग्रामीणों ने ऐतराज जताया था लेकिन उस समय विभाग ने आश्वासन दिया था कि भूमि का उचित मुआवजा दिया जाएगा लेकिन अब कोई सुनवाई नहीं हो रही है। हाई टेंशन लाइन के नीचे भवन निर्माण भी नहीं किया जा सकता है। जबकि काश्तकार अपनी व्यावसायिक भूमि का उपयोग भी नहीं कर पा रहे हैं तथा बरसात के मौसम में करंट भी आ रहा है इस सबके चलते खेतों में फसल बोने में भी दिक्कत हो रही है ।विगत साल भी गांव के लोगों ने पंचायत भवन में धरना दिया था। प्रशासन की ओर से तहसीलदार नई टिहरी धरना स्थल पर पहुंचे तथा समाधान का आश्वासन दिया था। अब ग्रामीणों ने टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय तथा जिलाधिकारी टिहरी को ज्ञापन दिया कि आगामी 25 जून से हाई टेंशन लाइन के निकट धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

प्रतिनिधि मंडल में व्यापार सभा नकोट अध्यक्ष कुलदीप सिंह मखलोगा, पूर्व प्रधान दौलत सिंह मखलोगा, दिलबीर सिंह, प्रबीन सिंह, धर्म सिंह शामिल रहे।