लगातार बारिश के मद्देनजर रविवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने किया NH- 94 का निरीक्षण

0
245
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

लगातार बारिश के मद्देनजर रविवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने किया NH- 94 का निरीक्षण

Tehri News: जिले में हो रही लगातार बारिश के मद्देनजर रविवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा (राष्ट्रीय राजमार्ग) NH- 94 का निरीक्षण किया गया।

NH- 94 पर बगड़धार के समीप हो रहे भूस्खलन को लेकर अधिकारियों से ली जानकारी

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने NH- 94 पर बगड़धार के समीप हो रहे भूस्खलन को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को भूस्खलन क्षेत्रों पर स्थित विद्युत पोल को हटाने, ज्यादा खतरा होने पर परिवारों के विस्थापन को लेकर राजस्व टीम को निरीक्षण की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कार्यदायी संस्था के अधिकारी को निर्देश दिए गए कि कार्मिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तत्काल सड़क का सुचारू किया जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि भूस्खलन क्षेत्र में लोगों को खड़े न होने दिया जाए, जेसीबी, पोकलैंड, डोजर के संचालकों को सावधानी पूर्वक कार्य करने तथा हेल्परों को धुंध में उपर की साइड नजर रखने तथा सड़क की स्थिति को देखकर पहले ही लोगों को अवगत कराते हुए वैकल्पिक मार्गों से भेजने के निर्देश दिए।

ग्राम सोनी के 4 परिवारों के सदस्यों को किया शिफ्ट

जिलाधिकारी के निर्देशन में क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन के चलते डेंजर जोन/खतरे की जद में आने वाले सिलवण तोक के ग्राम सोनी के 4 परिवारों के सदस्यों को पूर्व में ही सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है।

इस मौके पर जिला आपदा अधिकारी बृजेश भट्ट सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

Comment