जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिला मजिस्ट्रेट मयूर दीक्षित ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

50
जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिला मजिस्ट्रेट मयूर दीक्षित ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिला मजिस्ट्रेट मयूर दीक्षित ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

मानसून सीजन के चलते सभी अधिकारी अलर्ट मोड में रहें : मयूर दीक्षित

नई टिहरी: जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने एसडीएम, एनएच, पीएमजीसवाई, लोनिवि, बीआरओ के अधिकारियों से सड़क सुरक्षा को लेकर किये गये कार्यों एवं सड़कों की अद्यतन स्थिति, चेकिंग अभियान, चालान, मजिस्ट्रीयल जांच आदि की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी ने मानसून सीजन को देखते हुए सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिये। जनपद के सभी एसडीएम को निर्देशित किया गया कि माह में एक बार टीम के साथ सड़क सुरक्षा को लेकर चेकिंग करना सुनिश्चित करें। साथ ही खराब सड़कों की कि.मी. सहित सूचना उपलब्ध करायें।

जिलाधिकारी ने कुमाल्डा-कद्दूखाल मोटर मार्ग, सुवाखोली-भवान मोटर मार्ग, डोबराचांटी मोटर मार्ग, बछलीखाल मोटर मार्ग, कोडियाला मोटर मार्ग, रानीपोखरी-गुजराड़ा आदि मोटर मार्गों की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेते हुए कहा कि जहां पैचवर्क, सड़क डामरीकरण के कार्य होने हैं, उसका एसडीआरएफ के मानकों के अनुसार इस्टीमेट भेजना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि एनएच पर अच्छे रिफलेक्टर और साइनेज लगायें, कहीं पर भी स्लिप आने पर तत्काल हटाना और सरकारी परिसम्पत्तियों पर अतिक्रमण को लेकर नियमित चेकिंग कर नोटिस देकर हटाना सुनिश्चित करें। फुटपाथ पर अनावश्यक बोर्डस् को हटाते हुए फुटपाथ को साफ रखने को कहा गया।

जिलाधिकारी द्वारा सुरकण्डा देवी रोड़ पर पक्की पार्किंग बनने तक अस्थाई पार्किंग हेतु जगह चिन्ह्ति करने के निर्देश भी दिये गये। पूर्व मंे सड़क दुर्घटना स्थलों पर लगाये गये क्रेेश बेरियर और पैराफिट के संबंध में जानकारी लेते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत सड़क दुर्घटना स्थलों पर क्रेेश बरियर/पैराफिट लगाना सुनिश्चित करें।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने सुचारू यातायात व्यवस्था हेतु सड़कों पर खासकर एनएच पर भूस्खलन/स्लिप आने पर अधिकारियों से तत्काल प्रतिक्रिया करने की अपेक्षा की गई। इससे पूर्व एआरटीओ चक्रपाणि मिश्रा ने जनपद में घटित सड़क दुर्घटनाओं, चेकिंग अभियान, चालान आदि के संबंध में अवगत कराया गया।

बैठक में सभी एसडीएम वर्चुअल माध्यम से जुड़े रहे, जबकि जिला सभागार में सीएमओ मनु जैन सहित लोनिवि, एनएच, बीआरओ, पीएमजीएसवाई, ईओ नगरपालिका के अधिकारी एवं समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Comment