मेधावी छात्र-छात्राओं व उनके अभिाभवको से जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार ने की मुलाकात, भविष्य की शुभकामनाओं के साथ दिए आवश्यक टिप्स

93
मेधावी छात्र-छात्राओं व उनके अभिाभवको से जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार ने की मुलाकात, भविष्य की शुभकामनाओं के साथ दिए आवश्यक टिप्स
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

मेधावी छात्र-छात्राओं व उनके अभिाभवको से जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार ने की मुलाकात, भविष्य की शुभकामनाओं के साथ दिए आवश्यक टिप्स

नई टिहरी: इस वर्ष की उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा में 12वीं कक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं व उनके अभिाभवको से जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार ने अपने कार्यालय सभागार में मुलाकात की तथा भविष्य शुभकामनाएं देने के साथ ही आवश्यक टिप्स भी दिये।

जनपद के 12वीं की परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंकों से उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावको को जिलाधिकारी ने बधाई देते हुये कहा कि किसी भी परीक्षा में सफल होना और अच्छे अंक प्राप्त करने में एक छात्र की जितनी मेहनत होती है उतनी मेहनत उनके अभिभावको की भी होती है।

उन्होनें सभी छात्र-छात्राओं से एक-एक कर वार्ता की तथा भविष्य में क्या लक्ष्य है इसकी जानकारी लेते हुए उन्हें इच्छानुसार क्षेत्र के सम्बन्ध में अच्छे से जानकारी दी। इस अवसर पर छात्रों द्वारा अपनी रूचि किस क्षेत्र में है इसकी जानकारी दी, जिस पर जिलाधिकारी ने उनका खूब उत्साह वर्धन किया।

उन्होंने प्रत्येक बच्चे के प्रति विषय अंकों की जानकारी ली तथा अच्छे विषय को फोकस करने के लिए बच्चों का उत्साह भी बढाया। उन्होने कहा कि आगे जो भी पढाई करोगे कंहा से किया ये मायने नही रखता, कितना अच्छा किया है ये मायने रखता है।

उन्होंने कहा कि सही समय है आपके पास अच्छा निर्णय लें कि किस क्षेत्र में जाना है क्या-क्या करना है इसके लिए अभी प्लान करना शुरू कर लें ताकि भविष्य सुखद हो। जिलाधिकारी ने कहा कि अभी सभी बच्चों के पास समय है कुछ अच्छा करने का और अपने अभिभावको तथा जनपद का नाम रोशन करने का इसलिए अपनी दृड इच्छा शक्ति को और भी मजबूती दें।

इस अवसर पर उपस्थित छात्र-छात्राओं ने अपने अनुभव साझा किये और बताया कि स्कूलों से स्थानान्नतरण शिक्षकों के स्थान पर तत्काल ही नये शिक्षकों को आना चाहिए ताकि बच्चों की पढाई में कोई गिरावट न आये। साथ ही सरकारी स्कूलों में भी प्राईवेट स्कूलों की भांति अलग से एक्टीविटी करायी जाय तथा सप्ताह के अन्तिम दिन कोर्स रिविजन कराया जाय।

जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को स्थनान्तरण शिक्षकों के बदले तत्काल शिक्षक की व्यवस्था करने तथा सप्ताह के अन्तिम दिवस को मुख्य विषय के पीरियडों के साथ कोर्स रिविजन कराने के निेर्देश दिये।

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा छात्र-छात्राओं को प्रमाणपत्र व पठन सामाग्री वितिरित की इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, मुख्य शिक्षा अधिकारी एलएम चमोला, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार सहित जनपद के मेधावी छात्र-छात्रायें तथा उनके अभिभावक उपस्थित थे।

Comment