जिलाधिकारी दीक्षित ने विकास खंड कंडीसौड़ के नवनिर्मित भवन का किया स्थलीय निरीक्षण, कांगुड़ा मन्दिर प्रांगण में लगाई चौपाल

50
जिलाधिकारी दीक्षित ने विकास खंड कंडीसौड़ के नवनिर्मित भवन का किया स्थलीय निरीक्षण, कांगुड़ा मन्दिर प्रांगण में लगाई चौपाल
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

जिलाधिकारी दीक्षित ने विकास खंड कंडीसौड़ के नवनिर्मित भवन का किया स्थलीय निरीक्षण, कांगुड़ा मन्दिर प्रांगण में लगाई चौपाल

कंडीसौड़: जिलाधिकारी ने सोमवार को विकास खंड कंडीसौड़ के नवनिर्मित भवन के सभी कक्षों, शौचालय आदि का निरीक्षण करते हुए विकास खंड भवन और भवन के इर्द-गिर्द हो रहे अन्य निर्माण कार्यों को तेजी से करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने साफ-सफाई व अच्छी क्वालिटी के फर्नीचर क्रय करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने संबंधित अधिकारी को जल्द से जल्द कार्यालय शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू करने को कहा, ताकि क्षेत्र के लोगों को सुविधाएं प्राप्त सके। उन्होंने कहा कि सभी कार्यालय को एक ही स्थान पर शिफ्ट करने से लोगों को अपने कार्य कराने में सुविधा मिलेगी।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने हरियाली और खुशहाली का प्रतीक हरेला पर्व के अवसर पर नवनिर्मित विकासखंड भवन के प्रांगण में कटहल का पौधा रोपित कर वीडियो को उसे संरक्षित करने के निर्देश दिए।

तत्पश्चात जिलाधिकारी ने ग्राम इण्डियाना कांगुड़ा नागराजा मंदिर में देवता के दर्शन कर नवनिर्मित मंदिर भवन एवं प्रांगण का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कांगुड़ा मन्दिर प्रांगण मे चौपाल लगाकर क्षेत्रीय लोगों की जन समस्याएं सुनी तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण कर स्थानीय एवं मोटे अनाजों पर जोर देने की अपील की।

इस मौके पर विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रधानों, संगठनों एवं स्वयं सहायता संस्थाओं द्वारा अपने अपने गांव क्षेत्र की समस्या से संबंधित मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपे। वहीं क्षेत्र की जनता की मांग थी कि क्षेत्र में दिव्यांगों के लिए शिविर का आयोजन कराया जाए।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से अपील की कि मंदिर परिसर के इर्द-गिर्द प्लास्टिक का प्रयोग न हो, सिंगल उसे प्लास्टिक को पूर्ण प्रतिबंधित करवाने की बात कही। ग्रामीणों द्वारा पेयजल, सड़क मंदिर प्रांगण तक सड़क ले जाने की मांग की गई।

सामाजिक कार्यकर्त्ता प्रेम लाल जुयाल ने मैंडखाल क्षेत्र के कागुड़ा देव स्थल में पम्पिंग योजना की स्वीकृति, कागुड़ा नागराजा देवस्थल को पर्यटक के मुख्य नक्से में अंकित करने, मैंडखाल बाजार के समीप गैस एजेंसी खोलने, बंगियाल से ज्वारना जाने वाली रोड़ का डामरीकरण/पेंटिंग करने, रा.इं.का. मैंडखाल में सभागार भवन बनाने तथा मैंडखाल बाजार में अलग पाईप लाइन बनाए जाने का अनुरोध किया गया।

इस पर जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों को नियमानुसार तत्काल आवश्यक कार्यवाही कर कृत कार्यवाही से संबंधित को भी अवगत कराने के निर्देश दिए गए। ग्राम जसपुर छाम के रामचंद्र खंडूड़ी ने अ.उ. रा.इ.कॉ. छाम में चाहरदीवारी निर्माण हेतु आंगणन एवं टीएसी करवाने, विकास खंड थोलधार के अंतर्गत आपदा से सुनार गांव से नकोट, छमाड़ी से क्यारी गुसाई गांव, कौशल गांव से नवगांव तथा खमोली से पुल्डी गाड़ तक के क्षतिग्रस्त कच्चे रास्तों को ठीक करवाने का अनुरोध किया गया।

इस दौरान सीडीओ मनीष कुमार, बीडीओ बी.पी. थपलियाल, एडीओ पंचायत प्रताप सिंह चौहान आदि संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Comment