जिला निर्वाचन अधिकारी टिहरी ने पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच सेंटर बौराड़ी स्टेडियम में स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा, 488 पोलिंग पार्टियां मतदेय स्थलों के लिए हुई रवाना

जिला निर्वाचन अधिकारी टिहरी ने पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच सेंटर बौराड़ी स्टेडियम में स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा, 488 पोलिंग पार्टियां मतदेय स्थलों के लिए हुई रवाना
play icon Listen to this article

विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 के सफल संपादनार्थ जनपद टिहरी की शेष 488 पोलिंग पार्टियां आज बौराड़ी स्टेडियम टिहरी गढ़वाल से अपने मतदेय स्थलों के लिए हुई रवाना। जिला निर्वाचन अधिकारी टिहरी इवा आशीष श्रीवास्तव ने पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच सेंटर बौराड़ी स्टेडियम में स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

[su_highlight background=”#880e09″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नई टिहरी [/su_highlight]

जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच सेंटर बौराड़ी स्टेडियम में परिवहन ईंधन व्यवस्था कांउटर, फूड कांउटर आदि का स्थलीय निरीक्षण कर संबंधित कार्मिकों से जानकारी हांसिल की। साथ ही मॉनिटरिंग कक्ष से भी सभी व्यवस्थओं को जायजा लिया।

इससे पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह द्वारा सुरक्षा कर्मियों को ब्रीफ करते हुए चुनाव संबंधी अवश्य दिशा निर्देश दिए गए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सुरक्षा कर्मियांे से कहा कि मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराना आपकी जिम्मेदारी है। कहा कि किसी भी तरह से अव्यवस्था न हो इसका ध्यान रखें, ओवर स्पीड पर विशेष निगरानी रखें, और अगर ऐसा कुछ भी होता है, तो उसकी 1950 पर भी कम्पलेंट कर सकते हैं। कहा की मतदेय स्थल की संवेदनशीलता एवं गोपनीयता बनाए रखते हुए शांतिपूर्ण मतदान करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी कार्मिकों को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं सफल मतदान करवाने हेतु सुभकामनाएं दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सुरक्षा कर्मियों की प्राथमिकता ईवीएम और पोलिंग पार्टियों की सुरक्षा करना है। कहा कि पोलिंग बूथ पर पहंुचने पर परिसर में सभी व्यवस्थाएं चैक कर लें और पोलिंग बूथ के अन्दर किसी भी दशा में न जायें, जब तक कि पीठासीन अधिकारी ने कहे। कहा कि अपने जोनल, सैक्टर और थाने के सम्पर्क नम्बर रखना सुनिश्चित करें। बाहर मतदाताआंे से कोविड गाइड लाइन के अनुरूप सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखें, किसी से अनावश्यक बात न करें। 06 बजे मतदान की समाप्ति पर गेट के अन्दर जितने मतदाता हों उन्हें पर्ची देकर गेट बन्द कर दें और जिनके पास पर्ची है, उन्हीं को मतदान हेतु भेजें। कहा कि आपकी डूय्टी तब तक रहेगी, जब तक कि ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन सुरक्षित कलेक्शन सेंटर आईटीआई नई टिहरी नहीं पहुंच जाती हैं और पीठासीन अधिकारी आपको कार्यमुक्त नहीं करता है।

जिला निर्वाचन अधिकारी के दिशा-निर्देशन में मतदान हेतु सम्पूर्ण व्यवस्थाएं पूर्ण होने के बाद जनपद 951 पोलिंग पार्टियांे में से दूरस्थ मतदेय स्थलों की 463 पोलिंग पार्टियां 12 फरवरी, 2022 को जबकि शेष 488 पोलिंग पार्टियां आज बौराड़ी स्टेडियम टिहरी गढ़वाल से अपने-अपने मतदेय स्थलों के लिए रवाना हुई। पोलिंग पार्टियांें द्वारा नगर पालिका परिषद एवं जिला पंचायत बोराडी टिहरी गढ़वाल में स्थापित जनपद के सभी 06 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र की टेबलों से ईवीएम, वीवीपैट एवं अन्य निर्वाचन सामग्री प्राप्त कर अपने गंतव्य स्थल के लिए रवाना हुई। मतदान हेतु वाहनों को रवाना करने से पूर्व वाहन चालकों का स्वस्थ परीक्षण और वाहनों की यांत्रिक जांच सुनिश्चित की गई। वहीं 43 हिमाच्छदित मतदेय स्थलों में से 20 मतदेय स्थलों के लिए आज रवाना होने वाली पोलिंग पार्टियों को ठंड से बचाव हेतु आवश्यक साजो सामान उपलब्ध कराया गया है। साथ ही पोलिंग पार्टियों को रास्ते के लिए पानी, बिस्कुट, फ्रूटी आदि ड्राई सामग्री के पैकेट भी दिए गए हैं।

जनपद के 951 मतदेय स्थलों में से आज रवाना होने वाली 488 पोलिंग पार्टियां में विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र घनसाली की 47, देवप्रयाग की 26, नरेन्द्रनगर की 116, प्रतापनगर की 93, टिहरी की 149 तथा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र धनोल्टी की 57 पोलिंग पार्टिया शामिल हैं। इस मौके पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामजी शरण शर्मा सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।