जल संस्थान कर्मचारी संगठन का प्रतिनिधिमंडल अपर सचिव पेयजल से मिला,  विभिन्न मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

107
जल संस्थान कर्मचारी संगठन का प्रतिनिधिमंडल अपर सचिव पेयजल से मिला,  विभिन्न मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

जल संस्थान कर्मचारी संगठन का प्रतिनिधिमंडल अपर सचिव पेयजल से मिला,  विभिन्न मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

देहरादून: उत्तराखंड जल संस्थान कर्मचारी संगठन उत्तराखंड प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल रमेश बिंजोला प्रांतीय महामंत्री के नेतृत्व में अपर सचिव पेयजल श्री उदय राज से मिला तथा कर्मचारियों की न्यायोचित मांग को लेकर एक ज्ञापन अपर सचिव पेयजल के माध्यम से पेयजल सचिव को दिया गया, जिसमें अपर सचिव पेयजल द्वारा कर्मचारियों की मांगों के निस्तारण हेतु आश्वासन दिया गया। प्रतिनिधिमंडल को यह भी आश्वस्त किया गया कि सचिव पेयजल से शीघ्र ही संगठन की वार्ता कराई जाएगी।

तत्पश्चात कर्मचारी संगठन का प्रतिनिधिमंडल मुख्य महाप्रबंधक श्रीमती नीलिमा गर्ग से मिला उनके द्वारा भी मांग पत्र पर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया गया जिसमें प्रमुख मांगे निम्नवत है l

उत्तराखंड जल संस्थान एवं पेयजल निगम का एकीकरण एवं राजकीय करण किया जाए राजकीय कर्मियों की भांति उत्तराखंड जल संस्थान के कर्मियों को भी शीघ्रता शीघ्र गोल्डन कार्ड का लाभ दिया जाए।

आईटीआई धारकों की पदोन्नति विद्युत एवं सिंचाई विभाग की भांति कनिष्ठ अभियंता के पदों पर की जाए दिनांक 1 नवंबर 2003 को विनियमित हुए कर्मचारी जो कि दिनांक 1 सितंबर 1996 से सहत वेतनमान प्राप्त कर रहे थे की दिनांक 1 सितंबर 1996 से सेवा की गणना करते हुए 1 नवंबर 2003 से तदनुसार वेतन निर्धारण किया जाए तथा माननीय उच्च न्यायालय के आदेश अनुसार शीघ्र लाभ प्रदान किया जाए पूर्व में विभाग द्वारा दी जा रही राशिकरण की सुविधा को शीघ्र बहाल किया जाए।

उत्तराखंड जल संस्थान के ढांचे को पुनर्गठित करते हुए स्वीकृत कराया जाए 2004 के बाद नियुक्त समस्त कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ अनुमन्य कराया जाए।

आईटीआई धारक पंप चालकों का ग्रेड पे 1900 से 2400 का लाभ शीघ्र अनुमन्य किया जाए। पीटीसी कर्मचारियों का ₹2000 प्रतिमा मानदेय बढ़ाया जाए,  श्री लीलाधर मेहंदीरत्ता का ग्रेजुएटी एवं पीएफ का शीघ्र भुगतान हेतु आश्वासन दिया गया।

प्रतिनिधिमंडल में रमेश बिंजोला प्रांतीय महामंत्री श्याम सिंह नेगी, मंडल अध्यक्ष संदीप मल्होत्रा, मीडिया प्रभारी धन सिंह चौहान आदि कर्मचारी उपस्थित थे l

Comment