गरीब कल्याण अन्न योजना बंदी व स्वास्थ्य कर्मियों को सेवा समाप्ति के सरकारी फरमान के खिलाफ कांग्रेस उतरेगी सड़कों पर: राकेश राणा

बेतहाशा महंगाई भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के खिलाफ हल्ला बोल भारी संख्या में कांग्रेसियों का दिल्ली कूच: राकेश राणा
play icon Listen to this article

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की गरीब परिवारों को लाभान्वित करने वाली गरीब कल्याण अन्न योजना को आगामी वित्तीय वर्ष से बंद किये जाने के साथ ही कोरोना काल के दौरान स्वास्थ्य विभाग में नियुक्त करीब 650 एएनएम कर्मियों की 31 मार्च 2022 को सरकार के सेवा समाप्त करने के फरमान का कांग्रेस पार्टी पूर्ण रुप से विरोध करते हुये युवा बेरोजगारों के साथ खड़ी रहेगी।

[su_highlight background=”#870e23″ color=”#f6f6f5″]सरहद का साक्षी, नई टिहरी [/su_highlight]

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने भाजपा सरकार को चेतावनी देते हुए बयान जारी किया है कि यदि सरकार ने गरीबों को खाद्यान्न योजना से लाभान्वित करने वाली गरीब कल्याण अन्न योजना को बंद किया तो कांग्रेस इसके खिलाफ सड़को पर आन्दोलन करेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनावों में गरीब जनता से मुफ्त राशन के नाम पर पुनः सत्ता हासिल की है ओर अब विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के बाद गरीब कल्याण अन्न योजना बंद कर गरीब लोगों के साथ विश्वासघात किये जाने पर भाजपा की जनविरोधी सोच सामने आ गयी है।

राकेश राणा ने कहा कि कोविड संक्रमण की प्रथम व दूसरी लहर को रोकने के लिये नियुक्त 650 कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने के सरकार के आदेश को भी अविलम्ब वापस लेने की मांग सरकार से की है, उन्होंने चेतावनी देते हुये कहा कि ऐसा न होने पर उन्होंने कहा कि वेरोजगारों के साथ अपने कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ सड़क से लेकर विधानसभा के का घेराव करेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सदैव युवा बेरोजगार विरोधी रही है, किन्तु अब यदि सरकार ने युवा बेरोजगारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश की तो इसका मुँहतौड़ जबाव दिया जाएगा।