महाविद्यालय पाबौ में मनाया स्वच्छता सप्ताह

0
52
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

महाविद्यालय पाबौ में मनाया स्वच्छता सप्ताह

पौड़ी, विक्रम सिंह रावत: राजकीय महाविद्यालय पाबौ (पौड़ी गढ़वाल) में प्राचार्य प्रोफेसर सत्य प्रकाश शर्मा के निर्देशन में 12 जून से 18 जून 2023 तक स्वच्छता सप्ताह मनाया गया।

प्रत्येक दिवस महाविद्यालय के प्राध्यापकों, कर्मचारीयों एवं छात्र- छात्राओं द्वारा महाविद्यालय परिसर एवं आसपास साफ–सफाई कर स्वच्छता का सन्देश दिया गया। महाविद्यालय में परीक्षा होने पर भी विधार्थी इस अभियान का हिस्सा बने। व्यापारियों एवं अभिभावकों के साथ बाज़ार में स्वच्छ्ता रैली निकालकर भी लोगों को जागरूक किया गया।

समापन अवसर पर प्राचार्य प्रोफे0 शर्मा ने कहा कि स्वच्छता को अभियान और आन्दोलन के रूप में लेने से निश्चित रूप से जन- सामान्य स्वच्छ्ता के प्रति जागरूक होगा।

स्वच्छ्ता सप्ताह का सफल संचालन में नमामि गंगे के नोडल डॉ0 मुकेश शाह , वाणिज्य विभाग के प्रभारी डॉ0 गणेश चन्द्र, राजनीति विज्ञान प्रभारी डॉ0 सुनीता चौहान एवं वाणिज्य प्राध्यापक डॉ0 जयप्रकाश पंवार का विशेष योगदान रहा।

कर्मचारी वर्ग में श्री विजयेन्द्र विष्ट, श्रीमती सोनी देवी एवं अनुराधा का भी स्वच्छता सप्ताह में विशेष योगदान रहा। साक्षी, शिवानी, हिमांशी, साक्षी, अर्पिता, काजल एवं कामिनी आदि छात्राओं ने इस अभियान में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया।

Comment