CISF ने महाविद्यालय पोखरी क्वीली में आपदा प्रबंधन, वनाग्नि सुरक्षा, भूकंप आने पर बचाव सम्बन्धी जानकारियों को लेकर की संगोष्ठी आयोजित

CISF, महाविद्यालय पोखरी, क्वीली,  आपदा प्रबंधन, वनाग्नि सुरक्षा, भूकंप,  बचाव, संगोष्ठी
play icon Listen to this article

राजकीय महाविद्यालय पोखरी क्वीली में आपदा प्रबंधन एवं पर्यावरण प्रदूषण बनाग्नि से सुरक्षा कैसे की जाए इस पर CISF से इंसपेक्टर फायर ए.ए.खान एवं उनकी टीम जिसमे कुलदेश, राजन राम, मनोहर लाल ने महाविद्यालय के छात्र-छात्राओ को ज्ञानवर्धक जानकारी डेमो के साथ प्रस्तुत की।

नरेंद्र बिजल्वाण @पोखरी क्वीली

जिसमे बच्चो ने रूचि लेते हुए जानकारी अर्जित की, बनाग्नि से कैसे गाव को बचाया जा सक्ता है भूकंप आने पे कैसे स्वय व परिवार को कैसे बचाया जा सक्ता है घरेलू गैस में आग लगने पे कैसे बचाव किया जा सक्ता है भवन पर आग लगने की दशा में क्या क्या बचाव के उपाय है उनके बारे में जानकारी प्रदान की गई, हार्ड अटैक के केस में प्राथमिक उपचार कैसे देना है उसकी विस्तृत जानकारी बच्चो ने ली बच्चो व कॉलेज स्टाफ सभी ने जानकारियों पे रुचि लेते हुए बातो को ध्यान पूर्वक सुना।

अंत में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. शशिबाला वर्मा ने CISF के फायर इस्पेक्टर ए.ए.खान एवं उनकी टीम के द्वारा छात्र-छात्राओं को दी गयी जानकारी के प्रति धन्यबाद ज्ञापित किया। एवं निकट भविष्य में इस तरह के कार्यक्रमो को कॉलेज में समय-समय पर करने के लिए आमंत्रित किया।

इस मौके पर सम्पूर्ण महाविद्यालय टीचिंग/कार्यालय स्टाफ प्राइमरी की प्रधानाध्यापिका, आंगनबाड़ी केंद्र के कार्मिक एवं कॉलेज छात्र-छात्राओं में अंजलि बिजल्वाण, आकास, प्रियांसि, ऋतु, शिया, काजल, वर्षा, पूजा बिजल्वाण बड़ी संख्या में उपस्थिति रही।