यूक्रेन में फंसे बच्चों के लिए DM के माध्यम से कांग्रेस ने की भारत सरकार से जल्द घर वापसी की मांग

यूक्रेन में फंसे बच्चों के लिए DM के माध्यम से कांग्रेस ने की भारत सरकार से जल्द घर वापसी की मांग
play icon Listen to this article

यूक्रेन में फंसे बच्चों के लिए DM के माध्यम से जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल उत्तराखंड ने भारत सरकार से जल्द घर वापसी की मांग की है। ज्ञात हो कि विगत सप्ताह ही प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष  गणेश गोदियाल ने समय रहते मुख्यमंत्री जी के माध्यम से पत्र लिखकर आग्रह किया था कि भारत के सभी नागरिकों को जो यूक्रेन में हैं, उन्हें युद्ध शुरु होने से पहले ही सकुशल स्वदेश लाया जाए किंतु हमेशा की भांति राज्य व केंद्र सरकार ने प्रतिपक्ष के इस अहम सुझाव को हल्के में लिया।

[su_highlight background=”#880e09″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, नई टिहरी [/su_highlight]

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा एवं प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट ने जिलाधिकारी के माध्यम से भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से यूक्रेन में फंसे हुए बच्चों एवं नागरिकों को जल्द सकुशल भारत वापसी के लिए आग्रह किया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट ने कहा कि “भारत सरकार भारत के सभी नागरिको व पढ़ाई कर रहे बच्चों को जो यूक्रेन में फँसे हैं,उन्हें सकुशल घर पहुंचाने के लिए भारत सरकार अपनी पूरी ताकत झोंके”।

पार्टी ने कहा कि हमें अपनी भारत की सरकार पर पूर्ण भरोसा है कि वे विदेश मामलों के इस महत्वपूर्ण मामले मे भारत की विदेश नीति को कायम रखेंगे,कांग्रेस इस घड़ी में सरकार के साथ खड़ी है।