play icon Listen to this article

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने सचिवालय स्थित सभागार में बाह्य सहायतित योजनाओं की समीक्षा के दौरान विभागों को परियोजनाओं में तेजी लाते हुए समय से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि धीमी गति से चल रही परियोजनाओं की वे स्वयं मासिक समीक्षा करेंगे।

मुख्य सचिव ने कहा कि अंडर पाइपलाइन परियोजनाओं में यह ध्यान रखा जाए कि किसी अन्य विभाग द्वारा उस क्षेत्र के लिए उसी प्रकार का प्रोजेक्ट शुरू न किया जा रहा हो। सम्बन्धित विभाग आपसी सामंजस्य से काम करें और डुप्लिकेसी से बचने के लिए एक सिस्टम विकसित करें। मुख्य सचिव ने केंद्र पोषित योजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विभाग केंद्र सरकार की सभी योजनाओं का लाभ लेना सुनिश्चित करें। इसके लिए सभी योजनाओं की सूची तैयार की जाए और प्रगति के अनुसार समीक्षा करें।

🚀 यह भी पढ़ें :  मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा #RoadSafety को लेकर गठित समिति द्वारा दिए निर्देशों के तहत सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली
🚀 यह भी पढ़ें :  बड़ी खबर: भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड एप- 1064: CM धामी ने किया शुभारम्भ, भ्रष्टाचारियों पर हो सख्त कार्रवाई- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

बैठक के दौरान सचिव श्री आर. मीनाक्षी सुंदरम, श्री शैलेश बगोली, श्री विनोद कुमार सुमन, अपर सचिव श्रीमती रंजना, सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती सोनिका सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.