सोमवार , जुलाई 4 2022
Breaking News
मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने श्री बद्रीनाथ पहुंचकर मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया, संचालित कार्यों में तेजी लाने के दिए  निर्देश

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने श्री बद्रीनाथ पहुंचकर मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया, संचालित कार्यों में तेजी लाने के दिए  निर्देश

play icon Listen to this article

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को श्री बद्रीनाथ पहुंचकर मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

कहा कि निर्माण कार्यो को गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूरा किया जाए। इस दौरान सीएम ने रिवर फ्रंट डेवलपमेंट, एराइवल प्लाजा, झीलों का सौन्दर्यीकरण, अस्पताल का विस्तारीकरण, लूप रोड व बीआरओ बाईपास निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और निर्माण कार्यो की प्रगति पर संतुष्टि व्यक्त की। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मुख्यमंत्री को मास्टर प्लान के तहत प्रथम चरण में संचालित कार्यो की प्रगति से अवगत कराया।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के चारों धामों में हर साल श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ रही है। तीर्थयात्रियों की यात्रा सुगम हो, इसके लिए सरकार संकल्पबद्ध है। कहा कि प्रधानमंत्री जी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत बद्रीनाथ धाम में भी तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए ढांचागत विकास कार्य किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों के सहयोग से बद्रीनाथ धाम में विकास कार्य किए जाएंगे। मास्टर प्लान के तहत स्ट्रीट स्कैपिंग, क्यू मैनेजमेंट, मंदिर एवं घाट सौंदर्यीकरण, तालाबों का सौंदर्यीकरण, बद्रीश वन, पार्किंग फैसिलिटी, सड़क एवं रिवर फ्रंट डेवलपमेंट आदि निर्माण कार्य चरणबद्ध ढंग से किए जाएंगे और बदरीनाथ मंदिर के चारों ओर श्रद्धालुओं के आवागमन की सुविधाओं को बेहतर बनाया जाएगा।

🚀 यह भी पढ़ें :  मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब पहुंचकर मत्था टेका
🚀 यह भी पढ़ें :   24 फरवरी : उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, पिथोरागढ़ जिलों की स्थापना दिवस पर विशेष

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ धाम की तर्ज पर बद्रीनाथ धाम को भी विकसित करने हेतु मास्टर प्लान के तहत चरणबद्ध ढंग से बुनियादी ढांचे का विकास किया जा रहा है। जिसमें पहले चरण का कार्य चल रहा है।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने बद्रीनाथ मंदिर पहुंचकर भगवान श्री बद्रीनाथ की विशेष पूजा अर्चना करते हुए देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना भी की। बद्रीनाथ धाम में तीर्थयात्रियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, पुलिस अधीक्षक श्वेता चैबे, एडीएम आशीष त्रिपाठी, एसडीएम कुमकुम जोशी, सीओ धन सिंह तोमर, सीओ नताशा सिंह, सहकारी बैंक अध्यक्ष गजेंद्र रावत, मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पंवार सहित मास्टर प्लान से संबधित जिला स्तरीय विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email

Check Also

महाविद्यालय नागनाथ पोखरी, चमोली, क्रीड़ा प्रतियोगिता, पुरस्कार वितरण

महाविद्यालय नागनाथ पोखरी चमोली में दो दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न 

Listen to this article राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नागनाथ पोखरी चमोली की दो दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा …

error: Content is protected !!