मुख्यमंत्री श्री धामी ने प्रधानमंत्री से शिष्टाचार भेंट कर से “मानस खण्ड मन्दिर माला मिशन” को स्वीकृति दिये जाने का अनुरोध किया

play icon Listen to this article

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट कर प्रदेश के विकास के लिए प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग के लिये देवभूमि उत्तराखण्ड की जनता की ओर से आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से उत्तराखण्ड हेतु GST क्षतिपूर्ति को जून, 2022 से आगे बनाए रखने, राष्ट्रीय फार्मास्यूटिकल शिक्षा एवं शोध संस्थान स्थापित करने एवं कुमाऊँ के पौराणिक मन्दिरों को जोड़े जाने के उद्देश्य से “मानस खण्ड मन्दिर माला मिशन” को स्वीकृति दिये जाने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने पिथौरागढ़ एयरस्ट्रिप से हवाई सेवाओं के जल्द सुचारू संचालन के लिये संबंधित को निर्देशित किये जाने के साथ ही टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की इक्विटी शेयर धारिता में उत्तर प्रदेश के 25% अंशधारिता को उत्तराखण्ड राज्य को स्थानान्तरित करने में केंद्र से सहयोग का भी अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि उनके कुशल मार्गदर्शन से स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, ऊर्जा इत्यादि क्षेत्रों में चहुंमुखी विकास कर रहा है। उनकी अपेक्षा अनुसार वर्ष 2025 में राज्य के रजत जयंती वर्ष में उत्तराखण्ड देश के अग्रणी राज्यों में से एक होगा।