भाजपा ने अनुसूचित जाति के लोगों के साथ विश्वासघात किया: दर्शन लाल 

25
भाजपा ने अनुसूचित जाति के लोगों के साथ विश्वासघात किया: दर्शन लाल 

भाजपा ने अनुसूचित जाति के लोगों के साथ विश्वासघात किया: दर्शन लाल 

धर्म संप्रदाय की राजनीति से दुनिया में देश प्रदेश का नाम बदनाम होगा: राकेश राणा

नई टिहरी:  भाजपा ने अनुसूचित जाति के लोगों के साथ विश्वासघात किया है। यह बात जिला मुख्यालय नई टिहरी में कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेशाध्यक्ष दर्शन लाल ने ब्लॉक अध्यक्षों और कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक में कही। उन्होंने संगठन को मजबूत बनाने और लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का आह्वान भी किया। कहा कि कार्यकर्ता घर-घर जाकर भाजपा की तथाकथित डबल इंजन की सरकार की नाकामी बताएं। कहा कि जनता फिर से कांग्रेस की ओर देख रही है।

भाजपा ने अनुसूचित जाति के लोगों के साथ विश्वासघात किया: दर्शन लाल यहां पार्टी के जिला कार्यालय में कांग्रेस एससी विभाग की बैठक के बाद पत्रकार वार्ता करते हुए प्रदेशाध्यक्ष दर्शन लाल ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद लोगों का कांग्रेस में फिर से विश्वास लौटा है। कहा कि भाजपा सरकार धर्म, जाति और संप्रदाय के आधार पर समाज में विघटन पैदा कर रही है।

प्रदेश में महिला, एससी-एसटी और अल्पसंख्यक वर्ग सुरक्षित नहीं है। बेटियों की हत्या की जा रही है। राम-रहीम के नाम पर लोगों को लड़ा रहे हैं।

पुरोला की घटना की पीछे भाजपा और उसके अनुसांगिक संगठनों का हाथ है। कहा कि पार्टी को बूथ स्तर पर और मजबूत करने के लिए कार्य किया जा रहा है।

प्रदेश संयोजक डा. उमाशंकर ने बताया कि पार्टी की ओर से लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम चलाया जा रहा है। इसकी रिपोर्ट एआईसीसी को सौंपी जाएगी। बूथ पर जाकर संगठन की गतिविधियां बढ़ाई जाएंगी।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा की 2024 चुनाव नजदीक आते ही भाजपा के लोग धर्म संप्रदाय की राजनीति करना शुरू कर दिया। पुरोला की घटना से दुनिया में देश और प्रदेश का नाम बदनाम हुआ है आज अकेले अरब कंट्री में हिंदुस्तान के लगभग 50 लाख से ज्यादा लोग काम करते हैं अगर वहां के लोगों ने भी बदले की भावना से हमारे लोगों का उत्पीड़न करना शुरू किया तो उसके लिए जिम्मेदार देश और प्रदेश की भाजपा सरकार होगी।

कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा, अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष हर्षपाल मिश्रा, प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा रावत, महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव मुन्नी बिष्ट महिला कांग्रेस की ब्लॉक अध्यक्ष कैलाशी देवी, महिला कांग्रेस की जिला महासचिव पूनम देवी, शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप पंवार, प्रदेश उपाध्यक्ष धनीलाल शाह, पीसीसी सदस्य मुरारीलाल खंडवाल, दिनेश लाल दिनेश कोहली, खुशीलाल, राजेंद्र बोरा, प्रकाश शाह, प्रदेश सचिव मुशर्रफ अली, मुर्तजा बेग, रतन लाल, नत्थी लाल, लाखीराम, संपत लाल शाह, नवीन सेमवाल, ज्योति भट्ट, लखीराम हरफूल विश्वकर्मा, रतनलाल, उमेद लाल, नथी लाल साह, चंद्रवीर नगवान, धनीलाल खंडवाल, सोहन लाल साह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे मौजूद थे।

Comment