सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर, पुलिस कांस्टेबल हेतु भर्ती

सिक्योरिटी स्किल्स कांउसिल ऑफ इंडिया
play icon Listen to this article

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में उत्तराखंड पुलिस भर्ती के लिए बड़ा अपडेट जारी किया है।

[su_highlight background=”#880e09″ color=”#ffffff”]सरहद का साक्षी, देहरादून[/su_highlight]

उत्तराखंड सेवा अधीनस्थ चयन आयोग ने पुलिस भर्ती की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाकर तीन मार्च कर दिया है। जिन अभ्यार्थियों ने अभी तक विभाग के अंतर्गत पुलिस आरक्षी, पीएसी, फायरमैन के साथ उप निरीक्षक, पुलिस गुल्मनायक, अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों के लिए आवेदन नहीं किया है तो वह तीन मार्च तक आवेदन कर सकते है।

उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 के लिए 1521 पद के लिए योग्य इच्छुक अभ्यार्थी जो विभाग को आवेदन प्रस्तुत करना चाहते हैं उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष होना चाहिए। आयोग द्वारा जारी आदेश में लिखा है कि कई ऐसे अभ्यर्थियों ने अवगत कराया कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया के चलते कार्मिकों की व्यवस्था के कारण उन्हें प्रमाण-पत्रों को बनाने में कठिनाई हो रही है। जिसकी वजह से वह आवेदन नहीं कर पा रहे है, इसलिए आयोग ने आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया है।

उत्तराखंड सेवा अधीनस्थ चयन आयोग ने भर्ती की आवेदन तिथि बढाने का आदेश जारी कर दिया है। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी भी आवदेन करना चाहते हैं, वह आयोग को अपना आवेदन 3 मार्च आवेदन भेजकर भर्ती प्रक्रिया में प्रतिभाग कर सकते हैं। इससे पहले ऑनलाइन आवेदन भरने की अन्तिम तिथि 21 फरवरी थी, जिसे बढ़ाकर अब 3 मार्च कर दिया गया है।