टिहरी कोषागार गबन की आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार, खाते में ट्रांसफर हुई थी 20.18 लाख की धनराशि
play icon Listen to this article

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIAL) नई दिल्ली से किया पुलिस ने गिरफ्तार

बहुचर्चित टिहरी कोषागार गबन मामले के आरोप में फरार चल रही एक महिला को पुलिस ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIAL) नई दिल्ली से गिरफ्तार करके जेल दाखिल कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि टिहरी कोषागार गबन की 20 लाख 18 हजार 250 रुपये की धनराशि आरोपी महिला के खाते में ट्रांसफार की गई थी। यह महिला मूल रूप से बांग्लादेश की निवासी है, लेकिन महिला भारत में शादी करने के बाद शकरपुर दिल्ली में रहती है। गबन का खुलासा होने के बाद से ही टिहरी पुलिस महिला की तलाश में थी।

गबन के इस मामले में नई टिहरी के दो कोषागार कर्मी पहले ही जेल में हैं। जिला कोषागार नई टिहरी में दिसंबर 2021 में दो करोड़ 21 लाख से अधिक के गबन का खुलासा हुआ था। जिसमें तत्कालीन लेखाकार जयप्रकाश शाह और यशपाल सिंह नेगी के विरुद्ध सहायक कोषाधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने 29 दिसंबर को कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

🚀 यह भी पढ़ें :  भूखंडेश्वर महादेव का मंदिर का ताला तोड़ बहुमूल्य धातुओं की चोरी करने वाले को टिहरी पुलिस ने माल सहित किया गिरफ़्तार

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जांच के दौरान पुलिस को गबन की गई रकम में से 20 लाख 18 हजार 250 रुपये शकरपुर नई दिल्ली निवासी नैना शर्मा के खाते में भी हस्तांतरित मिली। जिसके बाद पुलिस ने महिला को भी आरोपी बनाते हुए फरवरी 2022 में मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू की थी।

पिछले 30 जून को भी पुलिस ने इस महिला के दिल्ली स्थित आवास पर दबिश दी थी। लेकिन वह घर पर नहीं मिली। इसके बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए महिला 2 जुलाई को बांग्लादेश की राजधानी ढाका चली गई थी। टिहरी पुलिस ने बांग्लादेश स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क किया। 29 जुलाई को पुलिस को जानकारी मिली थी कि आरोपी महिला 31 जुलाई को भारत आने वाली है।

🚀 यह भी पढ़ें :  नकोट इंटर कॉलेज में छात्र-छात्राओं और समस्त स्टाफ द्वारा सुनी गई पीएम मोदी की मन की बात

SSP नवनीत सिंह भुल्लर के निर्देश पर भागीरथीपुरम के चौकी प्रभारी जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में कांस्टेबल सुनील कुमार, सोहन राणा और लखमीरी पंचम दिल्ली पहुंचे। उन्होंने 31 जुलाई को दिल्ली पुलिस के सहयोग से आरोपी नैना शर्मा को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। सोमवार को महिला को देहरादून स्थित विजिलेंस कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने महिला को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। SSP नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि आरोपी महिला मूल रूप से बांग्लादेश की रहने वाली है। लेकिन भारत में शादी के बाद उसे यहाँ की नागरिकता हासिल है।

Print Friendly, PDF & Email

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.