साईबर सेल द्वारा ऑनलाइन साईबर ठगी का शिकार हुए व्यक्ति के खाते में लौटाई Rs 20,098/-की धनराशि

साईबर सेल द्वारा ऑनलाइन साईबर ठगी का शिकार हुए व्यक्ति के खाते में लौटाई Rs 20,098/-की धनराशि


 

play icon Listen to this article

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जनपद टिहरी गढ़वाल श्री नवनीत सिंह भुल्लर द्वारा वर्तमान समय में बढ़ते साईबर अपराधों के दृष्टिगत जनपद में गठित साईबर सेल को साईबर अपराधों से सम्बन्धित शिकायतें प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।

सरहद का साक्षी, हिंडोलाखाल

जिसके क्रम में पीड़ित श्री अनिल सिंह निवासी हिंडोलाखाल टिहरी गढ़वाल द्वारा फोन के माध्यम से सूचना दी कि 26 मार्च को अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके डेबिट कार्ड की जानकारी लेकर ₹ 20,098/- की धनराशि निकाल ली गयी है।

सूचना पर श्रीमती अस्मिता ममगांई, क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन के पर्यवेक्षण में जनपद की साईबर सेल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए पीड़ित उपरोक्त के खाते से निकाली गई धनराशि जो की मोबिक विक वॉलेट में स्थानांतरित की गई थी, को मोबिक विक द्वारा होल्ड करवाया गया तथा सम्पूर्ण धनराशि रु0 20,098/- को पीड़ित के खाते में वापस लौटाया गया।

उल्लेखनीय है कि जनपद साइबर सेल द्वारा दिनांक 01.01.2022 से आज तक ऑनलाइन साईबर ठगी का शिकार हुये 04 व्यक्तियों के खातो में कुल रु0 1,21,854/- की धनराशि वापस करवाई गयी है। जिसमें सभी ऑनलाइन साइबर ठगी का शिकार हुये व्यक्तियों द्वारा जनपद के साईबर सेल के कार्यो की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

साईबर पुलिस टीम में निरीक्षक श्री देवराज शर्मा (प्रभारी सी0आई0यू0), कान्स. अजयवीर सैनी, कान्स. राहुल सरग्वाण मौजूद रहे।