राजभवन घेराव में बड़ी संख्या में कांग्रेसी गिरफ्तार
play icon Listen to this article

पुलिस ने व्यक्तिगत मुचलके लेकर किया रिहा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर देश में महंगाई पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस खाद्य तेल,अनाज दलहन जैसी जरूरी चीजों की आसमान छूती कीमतों के विरोध में प्रदेशभर से आए कांग्रेसियों द्वारा कांग्रेस भवन से राजभवन तक विरोध प्रदर्शन करते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा गिरफ्तार किया गया।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि महंगाई ने आम आदमी का जीना मुश्किल कर दिया है, इस पर केंद्र सरकार द्वारा रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं पर अतार्किक तरीके से लगाई गई जीएसटी के कारण महंगाई और बढ़ गई है साथ ही देश और प्रदेश में बेरोजगारों का आंकड़ा भी अप्रत्याशित रूप से आसमान छू रहा है। एक और जहां गांव, शहरों असंगठित तथा संगठित क्षेत्र में हर तरफ बेरोजगारी विकराल रूप धारण कर चुकी है वहीं दूसरी तरफ भाजपा सरकार की विवादास्पद और जल्दबाजी में तैयार की गई अग्नीपथ योजना ने लाखों बेरोजगार युवाओं की आकांक्षाओं को नष्ट कर दिया है भाजपा सरकार भारी बहुमत से जीतने के बाद अहंकार में डूब चुकी है जिस का जल्दी पतन होगा ।

🚀 यह भी पढ़ें :  चंडीगढ नगर निगम चुनाव परिणामों ने भाजपा कांग्रेस को सकते में डालाः राणा

प्रताप नगर विधानसभा के विधायक उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी ने कहा केंद्र और राज्य सरकार ने बेरोजगारों के साथ धोखा किया है आज महंगाई सातवें आसमान पर हैं गरीब आदमी 2 जून की रोटी के लिए तरस रहा है।

भाजपा ने अग्निपथ योजना लाकर देश प्रदेश के उन तमाम बेरोजगार नौजवानों के सपने को चकनाचूर कर दिया जो फौज के माध्यम से देश की सेवा करना चाहते थे और अपना भविष्य भी सुरक्षित करना चाहते थे। आज प्रत्येक नौजवान अपने भविष्य को लेकर चिंतित है महंगाई इस कदर बढ़ गई की गरीब आदमी आत्महत्या करने को मजबूर है डीजल पेट्रोल गैस दैनिक खाद्य वस्तुएं के दाम दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं और केंद्र सरकार ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग विपक्ष में बैठे नेताओं के खिलाफ उनकी आवाज दबाने में कर रहे हैं।

🚀 यह भी पढ़ें :  मिशन 2022: उजपा केन्द्रीय अध्यक्ष धनै 22 को दिगोठी में ग्रामवासियों से करेंगे मन की बात

उन्होंने कहा कांग्रेस हिंदुस्तान की आजादी से लेकर और आने कई 100 वर्षों तक इस देश की दबे कुचले वर्ग की आवाज उठाने का काम करेंगे।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा, प्रतापनगर क्षेत्र के विधायक विक्रम सिंह नेगी, घनसाली के पूर्व विधायक बलवीर सिंह नेगी, धनीलाल शाह, सूर्य प्रकाश रतूड़ी, लक्ष्मी प्रकाश जोशी, विजय गुनसोला, मुशर्रफ अली, देवेंद्र नौटियाल, बलवीर कोहली, नरेंद्र चंद रमोला, साहब सिंह सजवान, विक्रम सिंह पवार, सोबन सिंह नेगी, सबल सिंह राणा, मनमोहन सिंह मल्ल, ज्योत सिंह रावत, डॉ वीरेंद्र रावत, मानसिंह रौतेला, भरत सिंह बुटोला, लखबीर सिंह चौहान, खुशीलाल दिनेश लाल विवेक खंडूरी, महावीर पवार विनोद रावत आदि लोगों ने गिरफ़्तारी दी। पुलिस द्वारा व्यक्तिगत मुचलके के बाद सब को रिहा कर दिया गया।

Print Friendly, PDF & Email

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.