टिहरी कांग्रेस के पदाधिकारी अभिनन्दन कार्यक्रम में वक्ताओं ने महंगाई व बेरोजगारी को लेकर भाजपा को लिया आड़े हाथ  

 

 सरहद का साक्षी, नई टिहरी 

जिला कांग्रेस कार्यालय नई टिहरी में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त महामंत्री विजय गुनसोला एवं पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ कांग्रेस के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष कैप्टन गबर सिंह नेगी का माला पहनाकर स्वागत किया गया।

कार्यक्रम में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा ने 2017 के अपने चुनावी मेनिफेस्टो में किए गए एक भी वादे को पूरा नहीं किया। जनमानस को सिर्फ अपनी झूठी बातों में उलझा कर रख दिया है बेरोजगार हताश निराश हैं माताएं बहने उनके सर का बोझ कहीं भी हल्का नहीं हुआ भाजपा ने अपनी नाकामी को छुपाने के लिए 3 माह में तीन मुख्यमंत्री बदले लेकिन जनता भाजपा के असली चरित्र को जान चुकी है और 2022 में भाजपा को उखाड़कर कांग्रेस की सरकार इस प्रदेश की जनता की सेवा के लिए आएगी।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है।2017 में डबल इंजन की सरकार मांग कर बेरोजगारों से वादा किया प्रत्येक साल 2 लाख बेरोजगारों को रोजगार देंगे ,केंद्र सरकार ने 2019 में बेरोजगारों के साथ फिर वादा किया की हम देश में दो करोड़ बेरोजगार नौजवानों को रोजगार देंगे लेकिन कहीं दूर दूर तक किसी भी नौजवान को रोजगार तो दूर उसके पास प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष जो कमाने का साधन भी था उसे भी छीन लिया और वह घर पर खाली बैठा है ।विभिन्न असंगठित क्षेत्रों से जैसे होटल व्यवसाय परिवहन व्यवसाय से जुड़े हुए लोग विगत 2 वर्षों से घर बैठकर बैंकों की किस्त भर रहे हैं।

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त महामंत्री विजय गुंनसोला ने कहा  की अब समय आ गया है जब जनमानस को और खासकर नौजवानों को एक होकर कांग्रेस के हाथों को मजबूत करना चाहिए कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो हर वर्ग को साथ लेकर चलने की कुब्बत रखती है। भाजपा ने कभी भी विकास की राजनीति नहीं की है कभी जाति के नाम पर कभी धर्म के नाम पर कभी मंदिर और मस्जिद के नाम पर इस देश के नौजवानों को मतदाताओं को बरगलाने का काम किया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं आउटरीच कमेटी के सदस्य शांति प्रसाद भट्ट ने  कहा कॉन्ग्रेस प्रदेश के अंतिम छोर के व्यक्ति को अपने साथ जोड़ने का काम करेगी और उसकी समस्याओं को समझ कर हर वर्ग के लोगों के साथ संवाद करके अपना घोषणा पत्र तैयार करें करेगी।

महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष दर्शन रावत ने कहा की कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी हैं जिसमें महिलाओं का सम्मान होता है कांग्रेश हर वर्ग की महिलाओं के उत्थान के लिए हमेशा चिंतन और मनन करती है भाजपा में तो आए दिन महिलाओं को अपमानित करने वाले कई किससे जगजाहिर होते रहते हैं।

कार्यक्रम का संचालन शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल ने किया। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष राकेश राणा, प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी, प्रदेश सचिव शांति प्रसाद भट्ट, प्रदेश महामंत्री विजय गुनसोला, प्रदेश सचिव मुशर्रफ़ अली, प्रदेश सचिव कुलदीप पंवार, जिलाध्यक्ष महिला दर्शनी रावत, जिलाध्यक्ष सेवादल आशी रावत, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष ममता उनियाल,प्रदेश सचिव मुर्तजा बेग, ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र डोभाल, जिलाध्यक्ष आईटी शक्ति जोशी, शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल, प्रदेश महासचिव एनएसयूआई लखवीर चौहान, जिला महामंत्री पिंकी भंडारी रावत, ब्लोकाध्यक्ष sc प्रकोष्ठ नत्थी लाल, आईटी अध्यक्ष मनीष कुकरेती, शहर प्रवक्ता दीपक चमोली, धनीराम नौटियाल, सलीम खान, संतोष आर्य, वीरेंद्र पँवार, आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!