गढ़वाल मंडल के 30% Lt counciling में सम्मिलित शिक्षकों की virtual बैठक सम्पन्न, 30% पदों पर शीघ्र पदोन्नत्तियाँ की मांग

 

सरहद का साक्षी, कर्णप्रयाग

गढ़वाल मंडल के 30% Lt counciling में सम्मिलित शिक्षकों की virtual बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में शिक्षकों द्वारा 30% पदों पर अभी तक भी पदोन्नतियाँ-समायोजन न किये जाने पर रोष ब्यक्त किया गया। शिक्षकों द्वारा माँग की गयी कि शीघ्र 30% पदों पर पदोन्नत्तियाँ की जाँय।

बैठक में वक्ताओं द्वारा कहा गया कि 30% पदोन्नति की विज्ञप्ति वर्ष 2019 में निकली थी,लेकिन आज तक भी इस विज्ञप्ति पर पदोन्नतियाँ नहीं की गयी।इन पदोन्नतियाँ में अनावश्यक विलम्ब किया जा रहा है। सरकार द्वारा समय-समर पर विभागों में पदोन्नत्ति शीघ्र किये जाने के हेतु आदेशित किया जाता रहा है व वर्तमान में भी 15 अगस्त तक पदोन्नत्तियाँ  किये जाने के निर्देश हैं।लेकिन पदोन्नति प्रक्रिया को देखकर लगता नहीं कि पदोन्नत्तियाँ समय से हो पायेंगी।

बैठक में शिक्षकों द्वारा 30% पदों पर अभी तक भी पदोन्नतियाँ-समायोजन न किये जाने पर रोष ब्यक्त किया गया।

सरकार/विभाग द्वारा स0अ0 स्नातक वेतनक्रम के 70% पदो को विषयवार पहले ही सीधी भर्ती के लिये आरक्षित रखा गया है व 30% पदों पर पदोन्नत्तियाँ की जानी है। दोनों प्रकार के पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया व पदों की संख्या का निर्धारित कोटा अलग-अलग है। इसलिये जब 30% पदों की जिस विषय की पदोन्नति प्रक्रिया पूरी हो चुकी है तो उनको महीनों तक लटकाना उचित नहीं है।

पदोन्नत्तियाँ शीघ्र किये जाने की माँग को लेकर शिक्षकों का शिष्टमंडल शीघ्र Ad माध्यमिक, निदेशक, शिक्षामंत्री व मुख्यमंत्री से भी वार्ता करेगा।आज की बैठक में विभाग, शासन व सरकार के सम्मुख अपनी बात व माँग को रखने व अग्रिम वार्ताओं के लिये संयोजक मंडल का भी गठन किया गया।

संयोजक मंडल में सुजान बुटोला को मुख्य- संयोजक व M.P.Uniyal, मंजू बहुगुणा, मीनाक्षी सिलस्वाल, मंजू नोटियाल, ताजबर सिंह नेगी, धनवीर चौहान, पंकज चंदोला, सत्यपाल सिंह रावत, विजयभारत नैनवाल, विशेश्वरदत सेमवाल, दीवान सिंह नेगी, मंशाराम गौड़ व अयोध्या प्रसाद तिवाड़ी को संयोजक मनोनीत किया गया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!