कठूड अस्पताल ने बांटीआर्सेनिक A l B -30 होम्योपैथिक दवा 

कठूड अस्पताल ने बांटीआर्सेनिक A l B -30 होम्योपैथिक दवा 

कठूड अस्पताल आर्सेनिक A l B -30 होम्योपैथिक दवा बांटकर कोरोना के प्रति जागरूक करते हुए

 सरहद का साक्षी, गजा 

कोरोना वायरस वचाव के लिए होम्योपैथिक बिभाग के डाक्टर व फार्मासिस्ट भी कमर कसे हुए हैं। होम्योपैथिक अस्पताल कठूड चमोगी के फार्मासिस्ट श्री सुरेश पैन्यूली ने बताया कि होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक एल्बम 30 कोरोनावायरस वचाव में कारगर साबित है । इसकी गोलियां केवल तीन दिन तक खानी है । 04 गोलियां सुबह खाली पेट तीन दिन तक खानी है । उसके बाद पन्द्रह दिन तक नहीं खानी है ।यह होम्योपैथिक दवा भिन्न भिन्न गांवों में बांटी गई है ।

पैन्यूली ने बताया कि अब तक वह अनेक सामाजिक सरोकार रखने वाले लोगों व ग्राम सभा प्रधानों तथा आशा कार्यकर्ता के माध्यम से गांवों में बांटी चुके हैं । धार अकरिया पट्टी के चमोगी , कठूड , गजा , विरोगी , भलियालपानी ,गौंसारी सहित अनेक गांवों में वितरित कर चुके हैं तथा लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं ।

प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा के अध्यक्ष श्री दिनेश प्रसाद उनियाल से एक भेंट में उन्होंने कहा कि अभी भी हमें सतर्क रहना है तथा कोरोना की तीसरी लहर के लिए सचेत रहना है। डेल्टा प्लस संक्रंमण रोकथाम के लिए अनावश्यक भीड़ से बचना होगा व मास्क सेनिटाइजर का प्रयोग करते रहना होगा । सावधानी हटी तो फिर संक्रमण बढ़ सकता है । होम्योपैथिक अस्पताल कठूड चमोगी के फार्मासिस्ट श्री सुरेश पैन्यूली ने सैकड़ों शीशियां आर्सेनिक एल्बम 30 की तैयार कर रखी हैं । जैसे ही वितरण के बाद कम होती हैं फिर तैयार कर बैग में रख लेते हैं । अस्पताल समय के अलावा लोगों को दवाई देते रहते हैं ।

Print Friendly, PDF & Email
Share