गढ-खांड सड़क मार्ग निर्माण से खतरे की जद में आये आवासीय भवन, सुरक्षा दीवार लगाने की मांग

गढ-खांड सड़क मार्ग निर्माण से खतरे की जद में आये आवासीय भवन, सुरक्षा दीवार लगाने की मांग

 सरहद का साक्षी, गजा:  कोटेश्वर मोटरमार्ग के गढ़ नामक स्थान से तैला खांड मोटर मार्ग निर्माण कार्य से खांड गांव के आवासीय भवनों पर यदि सड़क से सुरक्षा दीवार नहीं लगायी जाती है तो अनेक भवन को खतरा हो सकता है।

खांड धारअकरिया के प्रधान राजेन्द्र सिंह सजवाण ने जिलाधिकारी कार्यालय नई टिहरी को आज भेजें पत्र में कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से गढ़ से खांड तक सड़क स्वीकृत हुई है। इस सड़क में निर्माण कार्य चल रहा है, जिससे गांव के रास्ते भी टूट चुके हैं साथ ही कई आवाशीय भवन खतरे की जद में आ गये हैं।

प्रधान ने अपने पत्र में कहा कि सड़क बनाते समय 9 मीटर भूमि काश्तकारों की अधिग्रहण की गई थी, लेकिन अब वर्तमान समय में बारिश व भूस्खलन के कारण किसानों की नौ मीटर से अधिक भूमि टूट गई है, जिसका सर्वे किया जाना जरूरी है; साथ ही क्षतिग्रस्त भूमि का मुआवजा बनाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों को कई बार लिखित व मौखिक रूप से अवगत कराया गया, लेकिन बिभाग गम्भीरता से नहीं ले रहा है, जबकि आवासीय भवनों की सुरक्षा के लिए दीवार लगाई जानी आवश्यक है। प्रधान राजेन्द्र सिंह सजवाण ने जिलाधिकारी से कार्यवाही का अनुरोध किया है; ताकि विभागीय अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर काश्तकारों की समस्या का समाधान कर सकें।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!