घंटाकर्ण धाम का जीर्णोद्धार कार्य हुआ संपन्न, कोरोना के समूल उन्मूलन हेतु किया जा रहा शांति पाठ

घंटाकर्ण धाम का जीर्णोद्धार कार्य हुआ संपन्न, कोरोना के समूल उन्मूलन हेतु किया जा रहा शांति पाठ

सरहद का साक्षी,

गजाः क्वीली पट्टी के प्रमुख तीर्थ धण्डियाल डांडा स्थित घंटाकर्ण धाम में एक लम्बे असरे से चल रहा मंदिर जीर्णोद्धार कार्य पूरा हो गया है। जीर्णोद्धार कार्य पूर्ण होने पर धाम के ट्रस्टियों ने विश्व शांति एवं कोरोना के समूल नष्ट होने के उद्देश्य से मन्दिर में हरियाली (जौ की पावन पौध) डालकर पूजन अर्चन किया जा रहा है।

मन्दिर समिति एवं ट्रस्ट के अध्यक्ष विजय प्रकाश बिजल्वाण ने बताया कि भगवत् भक्तों के सहयोग से पिछले कई वर्षों से चल रहा मन्दिर जीर्णोद्धार कार्य पूरा हो गया है। मन्दिर के जीर्णोद्धार में क्षेत्र के भक्तजनों ने अपार सहयोग प्रदान किया। यही नहीं क्षेत्रीय जन-प्रतिनिधियों ने भी मन्दिर के जीर्णोद्धार कार्य में बढ़-चढ़कर सहयोग किया। सभी के सहयोग से धाम के मन्दिर को नया स्वरूप मिल गया है।

उन्होंने बताया कि गंगा दशहरे पर पावन घण्टाकर्ण धाम में गंगा दशहरे पर विशाल मेला सहित वृहद धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते थे, मगर इस दौरान कोरोना संक्रमण एवं कर्फ्यू के चलते सभी कार्यक्रम स्थगित कर लिए गए और साधारण रूप से पूजन हवन एवं शांतिपाठ से विश्व शान्ति की कामना हेतु आयोजित किए जायेंगे।

उन्होंने बताया कि आगामी 20 जून को समापन पर धाम पुरोहितों द्वारा हरियाली काटकर विश्व शांति एवं कोरोना उन्मूलन हेतु यज्ञ पूर्ण कर लिया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email
Share