चंबा नगर एवं निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में व्याप्त पेयजल संकट से निजात हेतु सौंपा ज्ञापन

सरहद का साक्षी,

चंबा: आज चंबा नगर पालिका क्षेत्र एवं निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में कई दिनों से उत्पन्न हो रही पेयजल आपूर्ति संकट के संदर्भ में जल संस्थान के अधिशासी अभियंता के प्रतिनिधि अधिकारी के तौर पर सहायक अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, थिंक इंडिया के पूर्व प्रदेश प्रमुख अक्षत पवन बिजल्वाण व पूर्व छात्र संघ महासचिव सचिन सजवाण  ने बताया कि चंबा क्षेत्र में लगातार पानी का संकट बना हुआ है, पानी का अतिरिक्त टैंक ना होने के कारण चंबा में तीसरे चौथे दिन ही क्षेत्रवासियों को पानी की आपूर्ति की जा रही है और कई बार जो दूषित पानी उपलब्ध होता है; वह पानी की शुद्धता की गुणवत्ता एवं मानकों पर खरा नहीं उतरता है। टैंक से दूषित जल प्रवाह अथवा जल आपूर्ति होने के कारण विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न होने का भय बना हुआ है।

ज्ञापन में चंबा क्षेत्र में पानी के अतिरिक्त टैंक बनाने, टैंक के फिल्टर बदलने, पंप  हाउस में संचालित वर्षों से खराब पंप मोटर्स को बदलने, बिजली की गैर मौजूदगी में जनरेटर द्वारा पानी की सप्लाई करने के संदर्भ में तथा चंबा क्षेत्र में अतिरिक्त जेई एवं ऐई की नियुक्ति करने के साथ-साथ वर्षो से रिक्त पड़े कर्मचारियों की रिक्तियों को भरने के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में चंबा क्षेत्र में पानी के अतिरिक्त टैंक बनाने, टैंक के फिल्टर बदलने, पंप  हाउस में संचालित वर्षों से खराब पंप मोटर्स को बदलने, बिजली की गैर मौजूदगी में जनरेटर द्वारा पानी की सप्लाई करने के संदर्भ में तथा चंबा क्षेत्र में अतिरिक्त जेई एवं ऐई की नियुक्ति करने के साथ-साथ वर्षो से रिक्त पड़े कर्मचारियों की रिक्तियों को भरने के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में चेतावनी दी गयी कि उक्त मांगों पर यदि शीघ्र अतिशीघ्र जल संस्थान विभाग द्वारा कार्यवाही नहीं की जाती है तो चंबा क्षेत्र में आम जनमानस को एक भीषण आंदोलन हेतु बाध्य होना पड़ेगा!!

Print Friendly, PDF & Email
Share