युवा पीढ़ी में क्रिकेट के प्रति रुझान के तहत किशोर ने किया क्रिकेट किट वितरण का श्रीगणेश

सरहद का साक्षी, 

पाटा, टिहरी: गाँवों की नौजवान पीढ़ी में क्रिकेट के प्रति रुचि को देखते हुये उपाध्याय ने आज से गाँवों में क्रिकेट किट देने शुभारम्भ कर दिया गया है। टिहरी के पूर्व विधायक किशोर उपाध्याय युवा पीढ़ी का क्रिकेट में भविष्य बन सके, टिहरी गढ़वाल प्रीमियर लीग की अवधारणा पर काम कर रहे हैं, जिससे टिहरी के युवा बड़े क्रिकेट खिलाड़ी बन सकें। राज्य, राष्ट्रीय व अंतर राष्ट्रीय स्तर पर टिहरी का नाम ऊँचा कर सकें।

उपाध्याय ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र का दौरा करने पर उन्होंने देखा कि क्रिकेट के प्रति बच्चों के लगाव को देखते हुये उनकी कोशिश है कि युवा क्रिकेट क्षितिज में स्थापित हो सकें, इसलिये गाँधी जी के गाँवों की अवधारणा के अनुरूप ग्राम स्तर से क्रिकेट प्रतियोगिताओं की प्रतिस्पर्द्धाओं का आयोजन किया जा रहा है, जिससे अपना कोदा-झँगोरा खाकर यहाँ के नौनिहाल राष्ट्रीय-अंतर राष्ट्रीय विभूति बन सकें।प्रतियोगितायें ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत, ज़िला पंचायत व विधान सभा स्तर पर आयोजित की जा रही हैं, उसके बाद 28 श्रेष्ठ खिलाड़ियों को श्रेष्ठ क्रिकेट अकेदमी में प्रशिक्षण दिया जायेगा।

टिहरी के युवा बड़े क्रिकेट खिलाड़ी बन सकें। राज्य, राष्ट्रीय व अंतर राष्ट्रीय स्तर पर टिहरी का नाम ऊँचा कर सकें।

हर स्तर पर पारितोषिक भी दिये जाएँगे

उपाध्याय ने बताया कि प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाली टीमों को क्रमशः एक लाख इक्यावन हज़ार, एक लाख एक हज़ार तथा इक्वावन हज़ार रुपये पारितोषिक के रूप में दिये जाएँगे।

खिलाड़ियों को जरसियाँ भी दी जायेंगी: किशोर

उपाध्याय ने जनता से इस नवीन प्रयोग को सफल बनाने हेतु आशीर्वाद प्रदान करने का निवेदन किया है और टिहरी के क्रिकेट जगत से जुड़े सभी सुधीजनों, आयोजकों व खेल प्रेमियों से भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु सहयोग प्रदान करने का निवेदन किया है।
उपाध्याय ने बताया कि वे इस सम्बन्ध में राज्य व राष्ट्रीय क्रिकेट संघों से बात कर टिहरी के इस प्रयोग को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाएँगे, जिससे ग्रामीण भारत को लाभ मिल सके।

क्रिकेट किट वितरण का शुभारम्भ आज श्री नरसिंह भगवान मन्दिर पाटा से किया गया है।
इस कार्यक्रम को मन्दिर के अधिष्ठाता प. तिलकराम चमोली, लखबीर सिंह चौहान राजेंद्र डोभाल, सतीश चमोली, देवेंद्र नोडियाल , दिनेश चमोली, संदीप चमोली,सुभाष चमोली,पंकज भट्ट,विकाश चमोली, पंकज रतूड़ी , गणेश रतूड़ी आदि उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share