गजा तहसील में बीएलओ के साथ वितरित की आइवर मैकटीन दवाई

गजा तहसील में बीएलओ के साथ वितरित की आइवर मैकटीन दवाई

सरहद का साक्षी @ डी०पी० उनियाल, 

गजा: तहसील गजा में राजस्व उप निरीक्षक श्री विनोद राणा एवं नैचोली राजस्व क्षेत्र में बी०एल०ओ० के साथ आइवरमैकटीन दवाई वितरित की है। ग्राम भाली में श्रीमती ववीता नेगी, गैंड में सरस्वती देवी, भलियालपानी में श्रीमति सीता चौहान, कृदवालगांव श्रीमति विजय लक्ष्मी के साथ राजस्व उप निरीक्षक राणा स्वयं साथ रहे। अनेक गांवों में भ्रमण कर लोगों को गोली खाने के बारे में भी बताया।

उन्होंने कहा कि 10 साल से 15 साल तक के बच्चों ने एक गोली खाना खाने के बाद तीन दिन तक खानी है जबकि 15 साल से अधिक के लोगों ने एक गोली दिन में तथा एक शाम को खाना खाने के बाद तीन दिन तक खानी है। यानि कुल 6 गोली 15 साल से बड़े लोगों ने खानी है साथ ही गर्भवती महिलाओं को, स्त पान कराने वाली महिलाओं को तथा लीवर सम्बन्धी रोगी को नहीं खानी है। 10 साल से छोटे बच्चों को भी नहीं खानी है।

श्री विनोद सिंह राणा ने बताया कि कोविड -19 संक्रमण रोकने के लिए जागरूक किया गया। हमें अभी किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए। किसी भी ढिलाई से पुनः हम बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। ग्राम सभा नैचोली के नैचोली, फिपलटी, भासौं, नौलटा, कांडाखेत में बीएलओ श्री पूर्णानंद उनियाल ने दवाई वितरित की हैं। विनोद सिंह राणा के साथ सहायक श्री दीपक विजलवाण, होमगार्ड श्री रमेश रमोला भी साथ रहे। नायब तहसीलदार गजा श्री उपेन्द्र राणा ने तहसील गजा के अन्तर्गत जितने भी राजस्व उप निरीक्षक हैं, सभी अपने अपने स्तर पर दवाई वितरित व जागरूक कर रहे हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share