गंगा दशहरे पर कोरोना के चलते घंटाकर्ण धाम में अबकी बार नहीं हो पाएंगे वृहद् कार्यक्रम

गंगा दशहरे पर कोरोना के चलते घंटाकर्ण धाम में अबकी बार नहीं हो पाएंगे वृहद् कार्यक्रम

Shri Ghantakarn Dham

सरहद का साक्षी @डी.पी. उनियाल,

गजा: घंटाकर्ण धाम घंडियाल डांडा क्वीली में गंगा दशहरे पर इस वर्ष पूर्व की भांति भव्य कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सकेंगे। कोरोनावायरस के कारण इस साल मंदिर में पुजारियों के द्वारा ही 11 तारीख जून को हरियाली डाली जायेगी तथा 20 जून को यज्ञ तथा हरियाली काटने के साथ गंगा दशहरा कार्यक्रम सम्पन्न होगा।

घंटाकर्ण धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री विजय प्रकाश बिजल्वाण ने बताया कि भक्तों के सहयोग से विगत कई वर्षों से मंदिर को भव्य रुप देने का काम किया जा रहा था, जो अब पूर्ण हो गया है। जन सहयोग से मंदिर को नया कलेवर दिया गया है।

जिप अध्यक्ष के सहयोग से हो पाई धाम में जलापूर्ति, कैबिनेट मंत्री श्री सुबोध का भी रहा सहयोग

उन्होंने बताया कि जहाँ जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सोना सजवाण ने मंदिर में सोलर पंपिंग से पेयजलापूर्ति कराने में सहयोग दिया, वहीं कैबिनेट मंत्री श्री सुबोध उनियाल ने मंदिर में धर्मशालाएं बनाने, परिसर सौन्दर्यकरण के साथ सड़क मार्ग से जोड़ने की घोषणा की है। इस साल ट्रस्ट के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों का प्रस्ताव था कि  विशाल आयोजन किया जाय, लेकिन यह वैश्विक महामारी कोरोना के कारण टालना पड़ा है। मंदिर में अब शासन के कोविड कर्फ्यू का पालन करते हुए केवल पूजा अर्चना करने तक सीमित रहेगा। मंदिर समिति के अशोक बिजल्वाण की देख-रेख में लकड़ी (फर्नीसिंग)  का काम भी पूरा हो चुका है।

Print Friendly, PDF & Email
Share