मुख्यमंत्री ने हिल-मेल फाउंडेशन की ‘ससम्मान राहत सेवा’ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मुख्यमंत्री ने हिल-मेल फाउंडेशन की 'ससम्मान राहत सेवा' को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना 

पौड़ी और बागेश्वर जिले के लिए भेजा गया राशन, सैनिटाइजर, मास्क और पीपीई किट 

सरहद का साक्षी,

देहरादून: सेवा परमो धर्मः के उद्देश्य से उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण काल में गरीब लोगों तक राहत पहुंचाने के मिशन में जुटे हिल-मेल फाउंडेशन की ‘ससम्मान राहत सेवा’ को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने देहरादून में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गढ़वाल और कुमाऊं के लिए इस राहत सेवा के माध्यम  325 राशन किट, कई लीटर सैनिटाइजर, 120 पीपीई किट और 1600 मास्क भेजे जा रहे हैं। दिल्ली से भी राशन के 100 किट्स पौड़ी पहुंच रही है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राशन सामग्री में दिए जा रहे सामान की जानकारी लेते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में सामाजिक संगठनों की भूमिका अहम रही है। हिल-मेल फाउंडेशन का यह प्रयास सराहनीय है। वह लगातार लोगों को मदद पहुंचा रहा है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने हिल-मेल फाउंडेशन की संस्थापक चेतना नेगीकी मौजूदगी में राहत सेवा के काफिले को हरी झंडी दिखाई। इस अवसर राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे भी मौजूद थे।

पौड़ी और बागेश्वर जिले के लिए भेजा गया राशन, सैनिटाइजर, मास्क और पीपीई किट

गढ़वाल में पौड़ी जिले के यमकेश्वर, पौड़ी और कलजीखाल ब्लॉक में गरीब परिवारों के लिए देहरादून से 100 राशन किट्स, 120 पीपीई किट्स, कई लीटर रिफिल सैनिटाइजर, टेबल सैनिटाइजर, पॉकेट सैनिटाइजर और 1000 मास्क भेजे गए हैं। इसके अलावा दिल्ली से भी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और ओएनजीसी एकेडमी देहरादून के निदेशक मनोज बड़थ्वाल के सहयोग से 100 राशन किट पौड़ी जिले के लिए रवाना की गई हैं। हिल-मेल के वॉलंटियर्स द्वारा इन्हें एनएसए डोभाल के पैतृक गांव घीड़ी और उसके आसपास के इलाकों में वितरित किया जाएगा। साथ ही वहां के गरीब परिवारों को राशन की जरूरत को लेकर जानकारी जुटाई जाएगी।

हिल-मेल फाउंडेशन दीर्घायु जीवन अमृत फाउंडेशन के सहयोग से बागेश्वर जिले के लिए भी 75 राशन किट, 250 सैनिटाइजर, 600 मास्क भेज रहा है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के प्रचंड प्रभाव वाले मई महीने में भी हिल-मेल फाउंडेशन ने पौड़ी के यमकेश्वर और कलजीखाल ब्लॉक में लगातार कोविड मेडिसिन वितरण अभियान चलाया।इसमें आज तक के संपादक राष्ट्रीय सुरक्षा मनजीत नेगी का विशेष योगदान रहा।हिल-मेल की टीम ने यमकेश्वर ब्लॉक में कई ग्राम सभाओं में मल्टी विटामिन गोलियों और कोरोना मेडिसिन किट बांटी। ये कोविड मेडिसिन किट उत्तराखंड सरकार के स्वास्थ्य महानिदेशालय द्वारा जारी परामर्श के अनुसार तैयार की गई। कोविड किट के साथ दवा को खाने की विधि भी बताई गई। इसके साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र यमकेश्वर और अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र किमसार में भी कोरोना की मेडिसिन मुहैया कराई गई। हिल-मेल फाउंडेशन ने अब तक 500 कोविड मेडिसिन किट (15 दिन का संपूर्ण कोर्स), 500 पॉकेट सैनिटाइजर, 2000 मास्क और 150 पीपीई किट वितरित की हैं। इसके साथ ही हिल-मेल फाउंडेशन ने पौड़ी के विभिन्न हिस्सों में लोगों को कोरोना संक्रमण से जुड़े प्रोटोकॉल को लेकर जागरुकता अभियान भी चलाया।

Print Friendly, PDF & Email
Share