फर्जी RT-PCR रिपोर्ट को लेकर रहें सावधान! वरना खानी पड़ेगी जेल की हवा

फर्जी RT-PCR रिपोर्ट को लेकर रहें सावधान! वरना खानी पड़ेगी जेल की हवा

सरहद का साक्षी,

मुनिकीरेती (उत्तराखंड): पिछले कुछ समय से थाना मुनिकीरेती क्षेत्र में कुछ व्यक्तियों के फर्जी RT-PCR रिपोर्ट के आधार पर जनपद की सीमा में प्रवेश करने की सूचना प्राप्त हो रही थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए दिनांक 05 जून 2021 को थाना मुनिकीरेती स्थित ढालवाला चैकिग बैरियर पर कैबिनेट मंत्री श्री सुबोध उनियाल द्वारा छापामारी की गयी।  इस दौरान श्रीमती तृप्ति भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, टिहरी गढ़वाल के निर्देशन में उक्त छापामारी  के समय टिहरी पुलिस द्वारा वहां पर दिल्ली से आने वाले 08 व्यक्तियों की RT-PCR रिपोर्ट चैक की गयी तो उक्त रिपोर्ट का फर्जी होना पाया गया।

जिसमें दिल्ली से आने वाले 08 व्यक्तियों की निशानदेही पर ₹-5000/- की फीस लेकर फर्जी RT-PCR रिपोर्ट तैयार करने वाले दो अभियुक्तगणों को मुनिकीरेती पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर अभियोग पंजीकृत किया गया।

स्वास्थ्य क्षेत्र में कार्यरत अलग-अलग कम्पनियों से जुडे हैं अभियुक्तगण

इस उपरोक्त प्रकरण में प्रकाश में आने वाले दोनों ही अभियुक्त स्वास्थ्य क्षेत्र में कार्यरत अलग-अलग कम्पनियों में कार्यरत हैं, जिसमें मुख्य अभियुक्त विनय स्टार इमैजिंग कम्पनी में कार्यरत है, जिसको ढालवाला में एंटीजन परीक्षण करने का कंटेक्ट मिला है, वहीं शीतल ऋषिकेश में Novus Pathlogy Lab में कम्प्यूटर ऑपरेटर का कार्य करती है व दोनों ही एक-दूसरे से पूर्व से परिचित हैं।

यूँ दिया घटना को अन्जाम

जिस समय दिल्ली से आने वाले युवकों द्वारा बूथ पर अपना एन्टीजन टैस्ट करवाने का कहा गया, उस समय अभियुक्त बूथ पर अकेले ही था, जहां पर उसके द्वारा एन्टीजन किट समाप्त होने एवं इस कारण RT-PCR टैस्ट कराने को कहा गया।

इसके पश्चात अभियुक्त द्वारा रु0-5000/ की फीस लेकर Novus Pathology Labs में अभियुक्ता शीतल को रु0-1600/ देकर वहां से झूठी रिपोर्ट तैयार करायी।

प्रथमदृष्ट्या प्रकरण में अभियुक्त विनय एवं अभियुक्ता शीतल के अतिरिक्त अन्य किसी व्यक्ति की संलिप्तता परिलक्षित नहीं हुयी है, प्रकरण की विवेचना जारी है। यदि विवेचना के दौरान किसी अन्य व्यक्ति की संलिप्तता प्रकाश में आती है तो सम्बन्धित के विरुद्ध भी आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

अभियुक्तगण विवरण :

  1. विनय बिष्ट पुत्र स्व0 राकेश बिष्ट (उम्र-26 वर्ष) निवासी 14 बीघा, मुनिकीरेती, टिहरी गढवाल, ।
  2. शीतल स्नेही जाटव, पुत्री बबलू स्नेही जाटव, (उम्र-20 वर्ष) निवासी गली न0-07, अंबेड़करनगर, ऋषिकेश, देहरादून, ।

पुलिस टीम में उ0नि0 अनिल भट्ट, प्रभारी चौकी तपोवन, थाना मुनिकीरेती, टिहरी गढवाल, उ0नि0 आशीष भट्ट, प्रभारी चौकी ढालवाला, थाना मुनिकीरेती, टिहरी गढवाल व कानि0 पुष्पेंद्र, थाना मुनिकीरेती, टिहरी गढवाल शामिल थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share