लगातार जारी है नगर पालिका परिषद चंबा के बिभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन कार्य  

नगर पालिका परिषद चंबा के बिभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन कार्य  

सरहद का साक्षी,

चंबा: नगर पालिका परिषद चंबा के बिभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन कार्य लगातार जारी है। जिला प्रशासन के माध्यम से पालिका को 450 मेडिकल किट प्राप्त हुई हैं, जो निर्धारित सेंटर के प्रभारी को उपलब्ध करा दी गई हैं। नगर में राजकीय इंटर कॉलेज तला चंबा, नई टिहरी रोड, दिखोल  गांव के प्राथमिक स्कूल, बादशाहीथौल का प्राइमरी स्कूल, श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय मेडिकल किट बांटने हेतु सेंटर बनाए गए हैं। नगर पालिका परिषद क्षेत्र में सैनिटाइजेशन कार्य के साथ-साथ कोरोना पॉजिटिव अथवा कोरोना के लक्षण वाले व्यक्तियों को मेडिकल किट भी बांटी जाएगी।

वन औषधि वाटिका ब्लॉक रोड  सेंटर बदले जाने की सिफारिश प्राप्त हुई है जिसकी सूचना नोडल अधिकारी /मुख्य विकास अधिकारी तथा अध्यक्ष /सभासद गणों एवं जनता को कर दी जाएगी, इसके अलावा एक केंद्र प्रभारी के कोरोना पॉजिटिव होने पर नंबर दो पर तैनात कर्मचारी को प्रभारी का दायित्व देते  हुए मेडिकल किट उपलब्ध कराई गई है। विधिवत आदेश के लिए निकाय के नोडल अरविंद जोशी CMM  को अवगत करा दिया गया है। इन सेंटरों पर ऐसी सुविधा उपलब्ध है, के संबंध में नगर में प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा।

इस संबंध में पालिका अध्यक्ष सुमना रमोला तथा सभी वार्ड सदस्यों के द्वारा भी अपने क्षेत्र के ऐसे व्यक्तियों को सेंटर से दवा उपलब्ध कराने हेतु सहायता की जाएगी। अधिशासी अधिकारी द्वारा बताया कि यदि 5:00 बजे के बाद किसी को दवाई की आवश्यकता होती है तो हर संभव प्रयास किया जाएगा कि पालिका स्तर से उससे दवाई देने की व्यवस्था की जा सके।

पालिका अध्यक्ष ने कहा कि इस कोरोना महामारी में सभी को धैर्य के साथ इससे बचने के उपाय करने हैं और इस महामारी के दौरान जितने भी सभी तंत्र इस में लगे हुए हैं उन्हें अपने आप तथा अपने परिवार को भी सुरक्षित रखना है, इसलिए प्रत्येक नागरिक को उनसे अच्छा व्यवहार करना है. ताकि कार्य करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों का मनोबल बना रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share