राजस्व विभाग गजा ने पकड़ा अवैध शराब का जखीरा, सेल्समैन चाका कर रहा था धंधा

राजस्व विभाग गजा ने पकड़ा अवैध शराब का जखीरा, सेल्समैन चाका कर रहा था धंधा

सरहद का साक्षी, रिपोर्ट: डीoपीo उनियाल,

गजा:  तहसील गजा के अन्तर्गत चाका में स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान से शराब बेचने जाने की सूचना तहसील प्रशासन को मुखबिर से मिली रही थी ।

मुखबिर ने प्रशासन को सूचना दी कि चाका अंग्रेजी शराब की दुकान का सेल्स मैन दुकान की नीचे की मंजिल में शराब की पेटियां रखें हुए हैं तथा रात में आगे छोटे कस्बों में ले जाकर अवैध तरीके से विक्री कर रहा है ।

इस पर गजा तहसीलदार श्रीमति रेनु सैनी व नायब तहसीलदार श्री उपेन्द्र सिंह राणा ने छापा मारने के लिए टीम गठित की । जिसमें राजस्व उप निरीक्षक श्री विनोद सिंह राणा , श्री हरिमोहन बडोनी राजस्व उप निरीक्षक चाका , श्री कुशला नंद उनियाल क्वीली , श्री मंगल सिंह नेगी तथा गौरब गुसाईं होमगार्ड गजा , देवेन्द्र प्रसाद उनियाल राजस्व सेवक ने 25- 05-2021 को रात 8 बजे अंग्रेजी शराब की दुकान F .L 5 D चाका में छापा मारी की ।

शराब की दुकान की नीचे मंजिल से सेल्समैन उपेन्द्र सिंह सुपुत्र शूरबीर सिंह निवासी देवप्रयाग मौके से फरार हो गया । जिसकी तलाश जारी है । नायब तहसीलदार श्री उपेन्द्र राणा ने बताया कि शीघ्र ही अभियुक्त की गिरफ्तारी की जायेगी ।

मौके पर से अवैध शराब का जखीरा बरामद किया गया है जिसमें सटलिंग रिजर्व के 36 हाफ , वोदका के 5 बोतलें , रोयल स्टेज़ के 20 क्वाटर , रोयल ग्रीन के 33 क्वाटर , सोलमेट हवीसकी के 11 क्वाटर तथा 59 केन गाडफादर वियर के पकड़े गये हैं ।

अभियुक्त उपेन्द्र सिंह के खिलाफ कर्फ्यू एवं आपदा महामारी एक्ट 188 व आबकारी अधिनियम 60 में मुकदमा पंजीकृत किया गया था चुका है ।

तहसीलदार गजा श्रीमती रेनु सैनी ने बताया कि अवैध शराब की तस्करी के खिलाफ भी अभियान जारी रहेगा । उन्होंने राजस्व विभाग गजा की टीम को निर्देश दिए कि क्षेत्र में अवैध तरीके से कच्ची शराब बेचने वालों की सूचना पर कड़ी कार्रवाई करें ।

एक ओर शासन प्रशासन कोरोना वायरस महामारी का संक्रमण रोकने के लिए जागरुकता चला रहे हैं तथा रात दिन काम कर रहे हैं तो दूसरी ओर कुछ असामाजिक तत्व कर्फ्यू की आड़ में अवैध शराब का धंधा कर रहे हैं जिन्हें दण्डित किया जायेगा । उन्होंने टीम के सभी सदस्यों को बधाई दी है ।

Print Friendly, PDF & Email
Share