सुमन जी के जन्मदिवस पर टिहरी कांग्रेस ने फ्रंटलाइन कोरोना वारियर को बांटे मास्क, सेनेटाइजर और फल

सुमन जी के जन्मदिवस पर टिहरी कांग्रेस ने फ्रंटलाइन कोरोना वारियर को बांटे मास्क, सेनेटाइजर और फल

सरहद का साक्षी,

नई टिहरी: जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी टिहरी रियासत के खिलाफ बिगुल बजाने वाले क्रांतिकारी वीर श्री देव सुमन जी की 105 हुई जन्म जयंती के अवसर पर कांग्रेस जनों द्वारा फ्रंटलाइन कोरोना वारियर को मास्क, सेनेटाइजर और फल वितरित किए गए ।

कांग्रेसजनों द्वारा गणेश चौक, साईं चौक, जिला अस्पताल, बोराड़ी एवं वैक्सीनेशन सेंटर में जाकर फ्रंटलाइन कोरोना वारियर को मास्क, सैनिटाइजर, ग्लब्स और फल वितरित किये गये।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा की टिहरी रियासत के खिलाफ अपनी प्राणों की आहुति देने वाले जननायक श्री देव सुमन जी की 105 वी जयंती को साधारण रूप में मनाते हुए आज फ्रंटलाइन कोरोना वारियर का सम्मान किया गया। जो आज इस वैश्विक महामारी को लड़ने में अपनी जान की परवाह किए बगैर जनमानस की सेवा कर रहे हैं हम सबको उसका उनका अंतर्मन से सम्मान करना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि आज देश और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार है उसके बावजूद भी भाजपा के नेता धरना देने का काम कर रहे हैं यह भी इतिहास में जरूर दर्ज होगा।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव विजय गुनसोला और कुलदीप पवार ने कहा कि श्री देव सुमन जी ने टिहरी रियासत के खिलाफ जन क्रांति का बिगुल बजाया आज सरकार इतिहास में बहुत छेड़छाड़ कर रही है। सामाजिक हितों की जिन्होंने रक्षा की है देश की आजादी ओर स्वतंत्रता की लड़ाई में जिन का महत्वपूर्ण योगदान रहा हैै।

आज सरकार उनके इतिहास को मिटाना चाहती है और यह आने वाले समाज और भविष्य के लिए शुभ संकेत नहीं है इतिहास कभी मिटाया नहीं जा सकता है इतिहास बनाया जा सकता है और आगे भी और महापुरुष होंगे जिन के इतिहास को लिखा जाएगा लेकिन जिन महान महापुरुषों ने इतिहास बना दिया है वह अमिट रहेगा।

कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव विजय गुनसोला प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव कुलदीप सिंह पवार शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष लखबीर सिंह चौहान आदि लोग उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share