छाती गांव से लिए 8 दर्जन से अधिक RT PCR sample

नकोट, टिहरी गढ़वाल। उत्तराखण्ड में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर अब शासन-प्रशासन और अधिक सजग होने लगा है। प्रशासन की इसी सजगता के तहत आज चम्बा प्रखण्ड के मखलोगी क्षेत्रान्तर्गत छाती गांव से आठ दर्जन से अधिक ग्रामीणों के RT PCR सेम्पल लिए गए।

छाती गांव से लिए 8 दर्जन से अधिक RT PCR sample

उल्लेखनीय है कि वर्तमान समय में गांवों में सर्वाधिक ग्रामीणों में सर्दी, जुकाम, बुखार एवं खांसी की आम शिकायतें हैं। उपचार लेने के बाबजूद भी ग्रामीणों को इस बीमारी से निजात नहीं मिल पा रही है। खांसी बुखार की बढ़ रही बीमारियों के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज गांव पहंुचकर ग्रामीणों के सेम्पल लिए।

उत्तराखण्ड में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर अब शासन-प्रशासन और अधिक सजग होने लगा है। प्रशासन की इसी सजगता के तहत आज चम्बा प्रखण्ड के मखलोगी क्षेत्रान्तर्गत छाती गांव से आठ दर्जन से अधिक ग्रामीणों के RT PCR सेम्पल लिए गए।

ग्रामीणों की भारी संख्या में मौजूदगी के कारण RT PCR किटों की कमी पड़ गयी। लिहाजा ग्रामीणों की एक सूची तैयार की गई, जिनका सेम्पलीकरण आगामी शुक्रवार तक किया जाएगा। आज मौजूदा किटों के हिसाब से केवल एक सौ सेम्पल ही लिए जा सके। जिसे स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जांच हेतु देहरादून भेजा जा रहा है। जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार तक आने की संभावना है।

Print Friendly, PDF & Email
Share