पेयजल की किल्लत से जूझ रहे हैं चम्बा नगर के कई वार्ड

पेयजल की किल्लत से जूझ रहे हैं चम्बा नगर के कई वार्ड

पेयजल की किल्लत से जूझ रहे हैं चम्बा नगर के कई वार्ड

सरहद का साक्षी,

चम्बा: टिहरी जनपद का प्रमुख चम्बा नगर के कई वार्ड आज पेयजल की किल्लत से जूझने को मजबूर हैं। वर्तमान में चम्बा नगर की वही स्थिति बन गई है जो दो दशक पूर्व कभी हुआ करती थी और नगर के वासिन्दों को पेयजल के लिए दर-दर भटकना पड़ता था।

नगरवासी युवा समाजसेवी विकास मोगा एवं सुनील भट्ट ने बताया कि गजा रोड़ पर चार दिन बाद केवल एक घण्टे के लिए पेयजल आपूर्ति हो रही है, जबकि पुरानी टिहरी रोड़ व जागृति बिहार ब्लाॅक रोड़ पर भी यही स्थिति है। तीसरे दिन पेयजल दिया जाता है, लेकिन केवल पौण घण्टे के लिए। उनका कहना है कि यदि पेयजल वितरण करने वाले कर्मचारियों से कहा जाता है तो उनका जबाब होता है कि हमारे उच्चाधिकारियों का यही आदेश है। इसलिए हम कुछ नहीं कर सकते।

इस कोरोना काल में एक तरफ आम नागरिक कोरोना से जूझते हुए घरों के अन्दर ही रहने को विवश है तो दूसरी ओर जलकल विभाग आंख मूंदे चैन की नींद सोता नगरवासियों को पेयजल के लिए दर-दर भटकने को मजबूर कर रहा है। जलकल विभाग की इस अनदेखी के खिलाफ अब नगरवासी आंदोलन का मन बना रहे हैं।

विकास मोगा व सुनील भट्ट ने जिला प्रशासन व पेयजल वितरण का जिम्मा लिए उत्तराखण्ड जल संस्थान को आगाह करते हुए कहा कि यदि अतिशीघ्र नगर के प्रभावित वार्डों की पेयजल व्यवस्था दुरुस्त नहीं की जाती है तो इसके खिलाफ नगरवासियों को विभाग के खिलाफ आंदोलन को विवश होना पड़ेगा। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी विभाग की होगी।

Print Friendly, PDF & Email
Share