कोविड की तीसरी लहर आने की आशंकाओं को मद्देनजर अस्पताल में बच्चों के लिए अलग से व्यवस्था बनायें: गणेश जोशी

सरहद का साक्षी, 

उत्तरकाशी: सैनिक कल्याण,औद्योगिक विकास,लघु सूक्ष्म एवं मध्यम उद्यम,खादी व ग्रामोद्योग,जिला प्रभारी मंत्री एवं अध्यक्ष शासी परिषद उत्तरकाशी श्री गणेश जोशी द्वारा जिला खनिज फाउंडेशन न्यास के अंर्तगत गठित शासी परिषद व प्रबन्ध समिति की बर्चुअल बैठक ली। बैठक में विधायक पुरोला/समिति के सदस्य श्री राजकुमार भी बर्चुअल जुड़े रहें।

कोविड की तीसरी लहर आने की आशंकाओं को मद्देनजर अस्पताल में बच्चों के लिए अलग से व्यवस्था बनायें: गणेश जोशी

माननीय प्रभारी मंत्री ने जिले में खनन से प्रत्यक्ष/अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित क्षेत्र के लिए खनिज फाउंडेशन न्यास के अंर्तगत विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए करीब डेढ़ करोड़ की धनराशि की सैद्धांतिक स्वीकृति दी। जिसमें राज्य सरकार के प्राथमिकता वाले कार्य स्वास्थ्य,शिक्षा, पेयजल आदि पर खर्च किए जाएंगे। माननीय जिला प्रभारी मंत्री द्वारा जनपद में कोविड-19 संक्रमण की वर्तमान वस्तुस्थिति की भी जिलाधिकारी से जानकारी ली। उन्होंने कोविड की तीसरी लहर आने की आशंकाओं को देखते हुए अस्पताल में बच्चों के लिए अलग से व्यवस्था बनाने को कहा। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों द्वारा तीसरी लहर में बच्चों के भी संक्रमित होने की संभावना बताई गई है इसलिए अभी से ही बच्चों के लिए अलग से वार्ड तैयार कर लिए जाय।

सैनिक कल्याण,औद्योगिक विकास,लघु सूक्ष्म एवं मध्यम उद्यम,खादी व ग्रामोद्योग,जिला प्रभारी मंत्री एवं अध्यक्ष शासी परिषद उत्तरकाशी श्री गणेश जोशी द्वारा जिला खनिज फाउंडेशन न्यास के अंर्तगत गठित शासी परिषद व प्रबन्ध समिति की बर्चुअल बैठक ली। बैठक में विधायक पुरोला/समिति के सदस्य श्री राजकुमार भी बर्चुअल जुड़े रहें।

जिलाधिकारी श्री मयूर दीक्षित ने मा.जिला प्रभारी मंत्री को बताया कि वर्तमान में जनपद में ऑक्सीजन व दवाई की कमी नही है। कोरोना की तीसरी वेब को देखते हुए जिला अस्पताल में 10 बैड बच्चों के लिए अलग से तैयार करने की कार्यवाही गतिमान है। विधायक निधि से प्राप्त धनराशि से समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में 150 एलपीएम के ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने का कार्य किया जा रहा है। सभी पीएचसी में ऑक्सीजन बैड की क्षमता को बढ़ाया गया। इसके अतिरिक्त पीएचसी में भी ऑक्सीजन बैड बढ़ाने व प्रत्येक पीएचसी में दो से तीन ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर भी उपलब्ध कराए जा रहें है।

जिलाधिकारी श्री मयूर दीक्षित ने मा.जिला प्रभारी मंत्री को बताया कि वर्तमान में जनपद में ऑक्सीजन व दवाई की कमी नही है। कोरोना की तीसरी वेब को देखते हुए जिला अस्पताल में 10 बैड बच्चों के लिए अलग से तैयार करने की कार्यवाही गतिमान है।

बैठक में अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह,जिला शिक्षा अधिकारी रामेंद्र कुशवाह सहित समिति के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share